गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने रोकी गढ़वाल एक्सप्रेस

गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर बिजनौर के किसानों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर बुधवार को किसानों ने गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को बाधित किया।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 03:18 PM (IST) Updated:Wed, 27 Feb 2019 03:18 PM (IST)
गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने रोकी गढ़वाल एक्सप्रेस
गन्ना भुगतान को लेकर किसानों ने रोकी गढ़वाल एक्सप्रेस
बिजनौर,जेएनएन। गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर जिले के किसानों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर बुधवार को किसानों ने गढ़वाल एक्‍सप्रेस ट्रेन के संचालन को बाधित किया। इसके पूर्व कलक्ट्रेट में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के मुद्दे पर वार्ता विफल होने के बाद सभी किसान रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे। यहीं पर गन्‍ना मूल्‍य भुगतान को लेकर रणनीति बनाई गई।

एसडीएम के आश्वासन पर माने किसान
यहां पहुंचे किसानों ने रेलवे ट्रैक पर किसान यूनियन का झंडा लगाया और यहीं बैठ गए। इन किसानों ने यूनियन के जिलाध्यक्ष दिगम्बर सिंह की अगुवाई में गढ़वाल एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन करीब बीस मिनट तक स्‍टेशन पर ही रुकी रही। ट्रेन को रोक देने पर यात्रियों मे बेचैनी रही। बाद में एसडीएम द्वारा गुरुवार को तीन बजे तक भुगतान दिलाने के आश्वासन पर किसानों ने ट्रैक को खाली कर दिया। इसके पहले सुबह गन्ना मूल्य भुगतान पर प्रशासन के साथ बातचीत के विफल होने पर यूनियन की जिलाध्यक्ष दिगम्बर सिंह ने स्टेशन पर ट्रेन रोकने का एलान किया था। इस मौके पर काफी किसान मौजूद थे।
chat bot
आपका साथी