गुरु तेग बहादुर हिद दी चादर पुस्तक का वितरण किया

जेएनएन बिजनौर। ग्राम हसुपुरा में डेरा साहिब के प्रांगण में रविवार को श्री गुरुद्वारा गुरु सि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 10:52 PM (IST)
गुरु तेग बहादुर हिद दी चादर पुस्तक का वितरण किया
गुरु तेग बहादुर हिद दी चादर पुस्तक का वितरण किया

जेएनएन, बिजनौर। ग्राम हसुपुरा में डेरा साहिब के प्रांगण में रविवार को श्री गुरुद्वारा गुरु सिघ सभा के तत्वावधान में पंथ के नौवें पातशाही हिदू धर्म के रक्षक श्री गुरु तेग बहादुर 400 वें प्रकाश पर्व को समर्पित कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर गुरु तेग बहादुर पर लिखी गई पुस्तक हिद दी चादर का वितरण भी किया गया।

सम्मेलन में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के क्षेत्रीय धर्म प्रचारक भाई बूटा सिंह व परमजीत सिंह ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर सिंह सिख धर्म के नौवें गुरु हैं। विश्व इतिहास में हिदू धर्म, मानवीय मूल्यों, आदर्शों और सिद्धांतों की रक्षा के लिए उन्होंने अपने प्राणों की आहुति दे दी। सिख धर्म में उनके बलिदान को श्रद्धा से याद किया जाता है। आल इंडिया सिख प्रतिनिधि बोर्ड के प्रदेशाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह ने कहा हिदू धर्म की रक्षा और देश की आजादी में सिखों की कुर्बानी को भुलाया जा नही सकता। जिला गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महामंत्री हरभजन सिंह अमन ने कहा कि सिख गुरुओं की शहादत से देश को हिदुस्तान का नाम मिला है। इस अवसर पर गुरु तेग बहादुर पर लिखी गई पुस्तक हिद दी चादर पुस्तक का वितरण किया गया। सम्मेलन को कवि व शिक्षक गुरचरण सिंह. हरपाल सिंह राठौर, रविद्र सिंह. अवतार सिंह लक्की, रामौतार चौधरी, धर्मपाल सिंह. पंकज जोशी आदि शामिल रहे।

ऑनलाइन कार बेचने के नाम पर ठगी

जेएनएन, बिजनौर। नगर के मोहल्ला रईसान निवासी गौतम कुमार पुत्र दयाराम ने एक सोशल साइट के माध्यम से 2013 मॉडल की आल्टो कार खरीदने के लिए दिए गए मोबाइल नंबर पर कार स्वामी विनोद कुमार से संपर्क किया। कार पंसद आने पर मालिक के बताए खाते में गूगल पे के माध्यम से 46 हजार रुपये भेज दिए। गौतम का आरोप है कि पैसे भेजे जाने के बाद से कार स्वामी ने उसका फोन रिसीव करना बंद कर दिया। विक्रेता के आधार कार्ड पर अंकित दिल्ली का दूसरा मोबाइल नंबर भी गलत निकला। बताया जा रहा है कि कार मालिक ने खुद का आर्मी से जुड़ा हुआ बताया था। इससे पहले भी कई लोगों से इस तरह ठगी हो चुकी है। पीड़ित ने हल्दौर थाने पर तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि फर्जी आइडी लगाकर आए दिन इस तरह की ठगी होती है। इसलिए व्यक्ति को सचेत और जागरुक रहना चाहिए। मामले की जांच की जा रही है। मिलावटी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

बिजनौर: शहर कोतवाली पुलिस ने शातिर शराब माफिया को गिरफ्तार किया है। गांव भरैरा निवासी शातिर शराब माफिया है। आरोपित को शहर कोतवाली पुलिस ने मिलावटी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास दस लीटर अपमिश्रित कच्ची शराब, एक किलो यूरिया, बाल्टी, समेत शराब बनाने के उपकरण बरामद हुआ। आरोपित मिलावटी शराब तैयार कर सप्लाई करता है। वह बाहरी राज्यों से शराब तस्करी के धंधे में जुड़ा है। मुनेंद्र पर दर्जनभर से अधिक केस दर्ज हैं। आरोपित का आबकारी एक्ट और मिलावटी शराब बनाने की धाराओं में चालान कर दिया गया है। फरार चोर के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा, कराई मुनादी

बिजनौर: शहर कोतवाली के दारोगा धर्मेंद्र पंवार ने चोरी के आरोपित के खिलाफ कोर्ट से कुर्की का आदेश लिया है। शनिवार को दारोगा आरोपित के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया और मुनादी कराई। पुलिस टीम चांदपुर के गांव नौरंगपुर निवासी शिवम पुत्र बिजेंद्र के घर पहुंची। वह चोरी के मामले में फरार चल रहा है। उसके घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया। इस दौरान गांव में मुनादी कराकर पेश नहीं होने पर कुर्की का एलान किया गया। विवेचक ने बताया कि आठ माह पूर्व वाहन चोरों को गिरफ्तार किया था। इसमें शिवम फरार चल रहा है। वह तीन केस में वांछित है। तीनों मुकदमों में उसके खिलाफ कुर्की की 82 की कार्रवाई हो चुकी है। मुनादी कराकर नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं। आरोपित पेश नहीं होने पर घर की कुर्की की जाएगी।

chat bot
आपका साथी