बाइक पर गया किसान सड़क किनारे खड़ी कार में झुलसा हुआ मिला, बिजनौर पुलिस ने कार मालिक को हरिद्वार से किया बरामद

बिजनौर शहर कोतवाली पुलिस ने बिजनौर-सिरधनी रोड पर गश्त कर रही थी। वहां सड़क किनारे एक कार खड़ी मिली। पुलिस ने कार को खोलकर देखा तो चालक की बराबर वाली सीट पर एक व्यक्ति झुलसी अवस्था में बेहोश पड़ा था। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 30 Nov 2022 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 30 Nov 2022 11:00 PM (IST)
बाइक पर गया किसान सड़क किनारे खड़ी कार में झुलसा हुआ मिला, बिजनौर पुलिस ने कार मालिक को हरिद्वार से किया बरामद
सड़क किनारे खड़ी कार में झुलसा मिला किसान

बिजनौर, जागरण संवाददाता। पुलिस कार से झुलसी अवस्था में मिले किसान की घटना को लेकर उलझी हुई है, जिस कार से किसान मिला था, वह कार भट्ठा व्यवसायी की है। पुलिस ने उसे भी हरिद्वार से बरामद कर लिया लेकिन पुलिस अभी किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है कि किसान को क्यों जलाया गया। हालांकि किसान के स्वजन का आरोप है कि भट्ठा व्यवसायी ने खुद को मरा दर्शाने के लिए घटना को अंजाम दिया है।  

सड़क किनारे खड़ी मिली कार 

शहर कोतवाली पुलिस मंगलवार रात साढ़े 11 बजे बिजनौर-सिरधनी रोड पर गश्त कर रही थी। तभी सड़क किनारे एक कार खड़ी मिली। पुलिस ने कार को खोलकर देखा तो चालक की बराबर वाली सीट पर एक व्यक्ति झुलसी अवस्था में बेहोश पड़ा था। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। एएसपी सिटी डा. प्रवीण रंजन सिंह और सीओ सिटी अनिल कुमार सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया। झुलसे व्यक्ति की पहचान चांदपुर थानाक्षेत्र के मिर्जापुर बकैना गांव निवासी 50 वर्षीय अविवाहित मदन पुत्र सरदार सिंह के रुप में हुई।

बोले स्‍वजन, बाइक से चांदपुर गया था किसान 

सूचना पर स्वजन जिला अस्पताल पहुंच गए। स्वजन ने बताया कि मदन अपने भाई सुदेश के साथ बाइक से चांदपुर गया था। उसने अपनी जमीन से संबंधित कुछ फर्द निकलवाई थी और बैंक की पास बुक की फोटो स्टेट भी कराई थी। शाम पांच बजे छोटे भाई सुदेश को बाइक लेकर घर भेज दिया और खुद चांदपुर में रुक गया। इसी दौरान फीना अड्डे से मदन को किसी ने अपनी कार में बैठा लिया था। 

घटना के पीछे बड़ी साजिश मान रही पुलिस 

पुलिस की जांच में पता चला कि मदन निकटवर्ती गांव श्यामपुर मुस्तफाबाद निवासी सुशील गुप्ता उर्फ विक्की की कार में बैठा था। कार सुशील गुप्ता की है। सुशील गुप्ता का भट्ठा और गन्ने का क्रेशर है। पुलिस ने मदन को सुशील गुप्ता की फोटो दिखाकर पहचान कराई। इसके बाद पुलिस ने सुशील गुप्ता की तलाश की। जांच में पता चला कि सुशील गुप्ता ने चांदपुर के एक बैंक से मंगलवार को नौ लाख रुपये निकाले थे। पुलिस ने बुधवार देर शाम सुशील को हरिद्वार (उत्तराखंड) क्षेत्र से बरामद कर लिया। पुलिस घटना के पीछे बड़ी साजिश मान रही है। सीओ ने बताया कि सुशील गुप्ता से पूछताछ के बाद ही पूरे घटनाक्रम का राजफाश किया जाएगा। 

गाड़ी में मिली शराब और थीनर की बोतल

सुशील की कार से पुलिस को शराब, थीनर और पानी की खाली बोतल मिली है। पुलिस अंदाजा लगा रही है कि वारदात को अंजाम देने से पहले मदन को शराब पिलाई गई होगी। मदन नशे में हो जाने पर थीनर डालकर जलाया गया होगा। मदन के भाई का आरोप है कि उसकी हत्या कर सुशील अपनी मौत दर्शाकर बाहर रहना चाहता था। इसलिए उसने यह साजिश रची है। 

महिला के संपर्क में था सुशील 

सुशील के लापता होने पर पुलिस ने उसकी काल डिटेल खंगाली तो पता चला कि वह हरिद्वार की एक महिला के संपर्क में था। मंगलवार को उसने काफी देर तक महिला से बात की थी। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर उसे हरिद्वार से पकड़ा लिया। महिला भी साजिश में शामिल हो सकती है।

chat bot
आपका साथी