खुले कॉलेज, पहले दिन कम पहुंचे विद्यार्थी

जेएनएन बिजनौर। कोरोना काल में शासन की ओर से कॉलेज खोलने की नई गाइडलाइन जारी की गई ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 10:31 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 10:31 PM (IST)
खुले कॉलेज, पहले दिन कम पहुंचे विद्यार्थी
खुले कॉलेज, पहले दिन कम पहुंचे विद्यार्थी

जेएनएन, बिजनौर। कोरोना काल में शासन की ओर से कॉलेज खोलने की नई गाइडलाइन जारी की गई है। जिलेभर में कॉलेज प्रबंध समिति ने विद्यार्थियों को कोरोना से बचाने के लिए गाइडलाइन के अनुसार तैयारी की है। पहले दिन इक्का-दुक्का विद्यार्थी ही कालेज पहुंचे हैं। अभिभावक बच्चों को कॉलेज भेजने से परहेज कर रहे हैं। कक्षाओं को संचालित करने के साथ ही अधिक संख्या वाली कक्षाओं के एक तिहाई विद्यार्थियों को बुलाए जाने की योजना बनाई है।

कोरोना काल में विद्यार्थियों का भविष्य अधर में है। शैक्षिक कार्यक्रम व आनलाइन पढ़ाई कराए जाने के बावजूद इसका लाभ कुछ विद्यार्थियों तक पहुंच रहा है। नेटवर्क की समस्या व बिजली की किल्लत के साथ विद्यार्थी शैक्षिक कार्यक्रम से वंचित हैं। शासन की ओर से कालेज खोलने की नई गाइडलाइन जारी की गई है। कालेज प्रबंधक व विद्यार्थी कालेज खोले जाने को लेकर उत्साहित हैं। साथ ही शिक्षक, अभिभावक एवं विद्यार्थियों के मन में कोरोना वायरस को लेकर संशय और भय व्याप्त है। हालांकि कालेज प्रबंधन की ओर से नई गाइडलाइन के अनुसार कालेज में प्रबंध किए जा रहे हैं। कालेज के गेट पर सैनिटाइजर, थर्मल स्क्रीनिग व मास्क आदि की व्यवस्था की गई है। जिलेभर के कालेज में पहले दिन विद्यार्थी एक-दो ही विद्यार्थी पहुंचे। अभी पीजी विद्यार्थियों के प्रवेश का कार्य चल रहा है।

--

कॉलेज में नई गाइडलाइन के आधार पर व्यवस्थाएं जुटाकर कम संख्या वाली कक्षाओं को संचालित किया जाएगा। विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी पर अमल करने के साथ मास्क लगाकर कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा। कालेज गेट पर ही प्रत्येक विद्यार्थी की थर्मल स्क्रीनिग की जाएगी।

-केसी मठपाल, निदेशक रमा जैन कन्या महाविद्यालय, नजीबाबाद

--

शासन ने कॉलेज खोलने की नई गाइडलाइन जारी की है। अधिक संख्या वाली कक्षाओं को संचालित करने के लिए कक्षा के एक तिहाई विद्यार्थियों को बुलाने की योजना बनाई जा रही है। कक्षा में विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी के साथ बैठाया जाएगा। कालेज के गेट पर ही विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ उनके हाथों को सैनिटाइज कराया जाएगा। बगैर मास्क के विद्यार्थियों को कालेज प्रवेश वर्जित रहेगा।

-रणवीर सिंह, एमडी एसएसडी डिग्री कालेज गढ़मलपुर।

chat bot
आपका साथी