कांवड़ियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 36 घायल

जेएनएन बिजनौर। हरिद्वार कांवड़ लेने जा रहे कांवड़ियों की ट्रैक्कर-ट्रॉली अनियंत्रित होक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 11:00 PM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 11:00 PM (IST)
कांवड़ियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 36 घायल
कांवड़ियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 36 घायल

जेएनएन, बिजनौर। हरिद्वार कांवड़ लेने जा रहे कांवड़ियों की ट्रैक्कर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलटी गई। ट्रैक्टर-ट्रॉली में महिलाओं से सहित 35 कांवड़िये सवार थे। पुलिस ने घायलों को प्राथमिक उपचार दिलाकर नगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

नूरपुर के गांव कुंडा बलदाना से ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर कांवड़ियों का जत्था हरिद्वार जा रहा था। गांव राहतपुर के सामने मैजिक को बचने के प्रयास में ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। मैजिक भी सड़क किनारे खाई में पलट गया। ट्रैक्टर-ट्रॉली में महिलाओं सहित 35 कांवड़िये और मैजिक में पांच सवारी थीं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रैक्टर-ट्रॉली में डीजे लगा था और बांस टूटने की वजह से ट्रॉली अनियंत्रित हो गई और हाईवे रोड पर ही पलट गई। ट्रैक्टर चालक उपेंद्र सिंह यादव ने बताया कि ट्रॉली में मुनेश कुमार, उषा देवी, कविता, बबली, विकास कुमार, शीबू, बब्बू, सुरेश, सोनी आदि के चोटें आईं हैं।

रोडवेज परिसर में लगी सेनेटरी पैड मशीन

जेएनएन, बिजनौर। राधे-राधे वेलफेयर सोसायटी ने रोडवेज परिसर में सेनेटरी पैड मशीन स्थापित की। नीलम माहेश्वरी ने कहा कि महिलाओं के अधिकारों और सम्मान की रक्षा के लिए सोसायटी हमेशा तत्पर है। सेनेटरी पैड मशीन महिलाओं के सम्मान के लिए स्थापित की गई है। महिलाएं सस्ते दामों पर सेनेटरी पैड खरीद सकेंगी।

राधे-राधे वेलफेयर सोसायटी की अध्यक्ष नीलम माहेश्वरी के निर्देशन में कार्यकर्ता रोडवेज परिसर में एकत्र हुईं। समाजसेवी निशा अग्रवाल एवं एआरएम प्रभात चौधरी ने संयुक्त रूप से रोडवेज परिसर में सेनेटरी पैड मशीन स्थापित की। नीलम माहेश्वरी ने कहा कि रोडवेज परिसर में नगर व ग्रामीण अंचल की महिलाएं पहुंचती हैं। सेनेटरी पैड महिलाओं के सम्मान से जुड़ा है। सोसायटी शिक्षा, स्वस्थ्य, जनसेवा के कार्यों को समय-समय करती आई है। महिलाओं को उनका सम्मान ही नहीं मिलेगा, बल्कि सुलभ और सस्ता सेनेटरी पैड भी उपलब्ध होगा। उन्होंने सेनेटरी मशीन प्रदान करने वाली सपना कर्णवाल की भी सराहना की। इस अवसर पर सुविधा भटनागर, शैली शर्मा, कविता अग्रवाल, कुसुम लता, बिदू भटनागर, कुलदीप जाखेटिया, संदीप माहेश्वरी, रवि चौधरी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी