बिजनौर के वेटलिफ्टर ने भुवनेश्वर में जीता सोना

बिजनौर: नगीना क्षेत्र के ग्राम भूरापुर निवासी विवेक कुमार ने भुवनेश्वर में आयोजित में आयोजित 12वीं स

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2016 10:07 PM (IST)
बिजनौर के वेटलिफ्टर ने भुवनेश्वर में जीता सोना

बिजनौर: नगीना क्षेत्र के ग्राम भूरापुर निवासी विवेक कुमार ने भुवनेश्वर में आयोजित में आयोजित 12वीं सब जूनियर-जूनियर बालक वर्ग में शानदार प्रदर्शन कर तीन स्वर्ण पदक जीते। बुधवार को स्टेडियम में एसपी सिटी एमएम बेग ने विवेक को मेडल भेंट कर सम्मानित किया।

भुवनेश्वर में 30 नवम्बर से चार दिसम्बर तक 12वीं राष्ट्रीय सब जूनियर-जूनियर बालक वेटलि¨फ्टग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उप्र का प्रतिनिधित्व करते हुए नगीना क्षेत्र के ग्राम भूरापुर निवासी विवेक कुमार पुत्र नरपाल ¨सह ने 94 किग्रा स्नेच, 145 किग्रा क्लीन एण्ड जर्क एवं कुल वजन 259 में शानदार प्रदर्शन कर तीनों वर्ग की प्रतिस्पर्धाओं में स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। शानदार प्रदर्शन के बल पर विवेक ने सब जूनियर वर्ग में प्रदेश में प्रथम एवं जूनियर वर्ग में तीसरा स्थान प्राप्त किया। विवेक पिछले तीन वर्षों से वेटलि¨फ्टग कोच बिलाई निवासी उपेंद्र ¨सह की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं।

नहटौर के आक्सफोर्ड डिग्री कालेज में बीए द्वितीय वर्ष के छात्र विवेक अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता, कोच एवं उप क्रीड़ा अधिकारी जयवीर ¨सह को देते है। बिजनौर लौटने पर एसपी सिटी एमएम बेग ने उन्हें मेडल भेंट कर सम्मानित किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उनकी उपलब्धि पर परिवार एवं गांव में खुशी का माहौल है।

chat bot
आपका साथी