बैंकों के बाहर जाम लगाने को मजबूर हो रहे ग्राहक

धामपुर(बिजनौर): बैंकों से नोट निकालना ग्राहकों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। कहीं जाम तो कहीं हं

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 09:57 PM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2016 09:57 PM (IST)
बैंकों के बाहर जाम लगाने को मजबूर हो रहे ग्राहक

धामपुर(बिजनौर): बैंकों से नोट निकालना ग्राहकों के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रहा है। कहीं जाम तो कहीं हंगामे की स्थिति बन रही है। कहीं एक हजार तो कहीं दो हजार रुपये देकर ग्राहकों को चलता किया जा रहा है।

एक हजार व पांच सौ रुपये के पुराने नोट बंद होने से समस्या विकराल होती जा रही है। ग्राहकों का हंगामा, सड़क जाम करना रोज की बात हो गई है। ग्राहकों का आरोप है कि बैंक अफसर जान-बूझकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। बुधवार को क्षत्रियनगर स्थित पीएनबी के बाहर ग्राहकों की लंबी लाइन लगी थी। जैसे ही बैंक खुला तो ग्राहकों में अंदर जाने के लिए होड़ शुरू हो गई। इसको लेकर उनमें अफरातफरी मच गई। हंगामे को देखते हुए बैंक अफसरों ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस ने हस्तक्षेप कर मामला शांत किया। वहीं एक ग्राहक की बैंक में अंदर जाने को लेकर बैंक के गार्ड से भी कहासुनी हो गई। कोतवाल मुनीशचंद शर्मा ने बताया कि लाइन लगाने को लेकर लोग आपस में भिड़ गए थे। उन्हें समझा-बुझाकर शांत कर दिया गया।

ओबीसी के सामने ग्राहकों की सड़क जाम

आकू : बुधवार को ओबीसी के खुलने से पहले ही ग्राहक लाइन लगाकर खड़े हो गए। बैंक खुलते ही जब उन्होंने नोट निकालने की बात कही तो बैंक अफसरों ने कैश न होने का रोना रोते हुए उन्हें मना कर दिया। इसके विरोध में ग्राहकों ने बैंक के सामने नहटौर-कोतवाली मार्ग पर हंगामा कर जाम लगा दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। ग्राहकों का आरोप था कि जब से नोटबंदी हुई है, ओबीसी ने मात्र दो बार ही कैश वितरित किया। इस दौरान मुनीजा, चमनो, कलावती, राजेश्वरी, गुड्डी, गुलफाम, सतेन्द्र, धर्मपाल ¨सह, राशिद, सलमान, दिनेश कुमार आदि शामिल रहे। शाखा प्रबंधक राकेश शर्मा ने बताया कि कैश आने पर बैंक लगातार रुपये बांट रहा है। गुरुवार को कैश आ जाएगा जो ग्राहकों को वितरित किया जाएगा।

स्योहारा : मंगलवार को अवकाश के बाद बुधवार को खुले बैंकों में ग्राहकों का बुरा हाल रहा। सुबह से ही बैंकों के सामने लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई थीं। ओबीसी में चौथे दिन भी कैश न होने पर ग्राहकों ने जाम लगाने का प्रयास किया। इतना ही नहीं ग्राहकों ने बैंक विद्युत आपूर्ति ठप करने के को तार तक काट दिए और जमकर हंगामा किया। सूचना पर थानाध्यक्ष शिशुपाल शर्मा मय फोर्स के बैंक पहुंचे और ग्राहकों को समझा-बुझाकर शांत किया। दोपहर एक बजे बैंक आफ बड़ौदा में कैश खत्म होने पर ग्राहकों ने जमकर हंगामा काटते हुए भुगतान करने कर मांग की। बैंक के गार्ड ने महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया तो महिलाओं ने गार्ड के साथ धक्का मुक्की तक कर डाली। महिलाओं का आरोप था कि वे चार-पांच घंटे तक लाइन में लगे रहते हैं लेकिन उसके बाद भी उन्हें भुगतान नहीं होता जबकि पांच बजे के बाद बैंक अधिकारी बड़े व्यापारियों को भुगतान करते हैं।

chat bot
आपका साथी