ब्लाक मुख्यालय धमके ग्रामीण, किया प्रदर्शन

डीघ ब्लाक पर बुधवार को धमके ब्लाक क्षेत्र के नारेपार उपरवार गांव के दलित बस्ती निवासी सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। पेयजल की समस्या सहित किसी भी सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने का आरोप लगाया। जांच कराकर कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 06:50 PM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 06:50 PM (IST)
ब्लाक मुख्यालय धमके ग्रामीण, किया प्रदर्शन
ब्लाक मुख्यालय धमके ग्रामीण, किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : डीघ ब्लाक पर बुधवार को धमके ब्लाक क्षेत्र के नारेपार उपरवार गांव के दलित बस्ती निवासी सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। पेयजल की समस्या सहित किसी भी सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने का आरोप लगाया। जांच कराकर कार्रवाई की मांग की।

ब्लाक पहुंचे महिला-पुरुष ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए कहा कि करीब तीस परिवारों की आबादी वाले दलित बस्ती में केवल एक हैंडपंप लगा है। वह भी गंदा पानी दे रहा है। कई बार रीबोर कराने की मांग की गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि सभी परिवार कच्चे घर व झोपड़ी में रह रहे हैं कितु आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है। विधवा व वृद्धावस्था पेंशन योजना का भी लाभ भी न मिलने का आरोप मढ़ा। बीडीओ सुरेंद्र मौर्या को पत्रक सौंपकर कार्रवाई की मांग की। चेताया कि एक सप्ताह के अंदर समस्याओं का निदान नहीं हुआ तो वह जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। प्रदर्शन में दर्शना देवी, शर्मिला, रीता, महेन्द्र, सुधा, बलवंती, फूल कुमारी, होलिका देवी, जीरा, बिटोला, टिकोरा देवी, सुरेश व अन्य थे।

chat bot
आपका साथी