पांच दिसंबर से तीन दिन तक ठप होगा रेल परिचालन

-नान इंटरका¨लग कार्य के बाद नए ट्रैक से शुरू होगा ट्रेनों का परिचालन -अंतिम चरण में चल रहा भदोही-परसीपुर के बीच दोहरीकरण का कार्य भदोही: भदोही परसीपुर स्टेशन के बीच चल रहा दोहरीकरण का कार्य इन दिनों अंतिम चरण में है। इस क्रम में शनिवार को दो घंटे का ब्लाक लेकर नए ट्रैक की वे¨ल्डग का काम किया गया। विभागीय अधिकारियों के अनुसार आगामी पांच दिसंबर से नानइंटरला¨कग का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। परिणामस्वरूप तीन दिन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 Dec 2018 05:19 PM (IST) Updated:Sat, 01 Dec 2018 08:39 PM (IST)
पांच दिसंबर से तीन दिन तक ठप होगा रेल परिचालन
पांच दिसंबर से तीन दिन तक ठप होगा रेल परिचालन

जागरण संवाददाता, भदोही: भदोही परसीपुर स्टेशन के बीच चल रहा दोहरीकरण का कार्य इन दिनों अंतिम चरण में है। इस क्रम में शनिवार को दो घंटे का ब्लाक लेकर नए ट्रैक की वे¨ल्डग का काम किया गया। विभागीय अधिकारियों के अनुसार आगामी पांच दिसंबर से नॉन इंटरला¨कग का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। परिणामस्वरूप तीन दिन तक वाराणसी-जंघई रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप रहेगा।

वाराणसी-जंघई रेलखंड दोहरीकरण का कार्य वर्ष 2012-13 से चल रहा है। इस क्रम में वाराणसी से परसीपुर तथा भदोही से जंघई के बीच नए ट्रैक से ट्रेनों का परिचालन शुरू हो चुका है। अंतिम चरण में भदोही-परसीपुर के बीच कार्य इन दिनों अंतिम चरण में चल रहा है। नया ट्रैक बिछाने के बाद वे¨ल्डग आदि कर अंतिम टच दिया जा रहा है। इसके लिए शनिवार को सुबह दस बजे से साढ़े 12 बजे तक ब्लाक लेकर उक्त कार्य किए गए। हालांकि अभी वे¨ल्डग का कार्य पूरा नहीं हो सका है। इसके लिए रेल पथ निरीक्षक (पीडब्ल्यूआई) द्वारा 70 मिनट का और ब्लाक मांगा गया था लेकिन कंट्रोल द्वारा नहीं किया गया।

स्टेशन मास्टर आलोक कुमार के अनुसार दो घंटे के ब्लाक के दौरान किसी ट्रेन का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ। बताया कि आगामी पांच दिसंबर से नॉन इंटरला¨कग का कार्य शुरू करने की योजना को विभाग द्वारा अंतिम रूप दिया जा चुका है। बताया कि दिल्ली के अधिकारियों की अंतिम मुहर लगना बाकी है।

उधर तीन दिन तक रेल परिचालन ठप होने की जानकारी होते ही यात्रियों की ¨चता बढ़ गेई है।

chat bot
आपका साथी