विशेष परीक्षण के बाद नए ट्रैक से शुरू होगा परिचालन

जागरण संवाददाता, भदोही: वाराणसी जंघई रेलखंड पर गत 28 मई से प्रारंभ नान इंटरला¨कग (एनआई)कार्य शुक्रवा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jun 2018 06:54 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jun 2018 06:54 PM (IST)
विशेष परीक्षण के बाद नए ट्रैक से शुरू होगा परिचालन
विशेष परीक्षण के बाद नए ट्रैक से शुरू होगा परिचालन

जागरण संवाददाता, भदोही: वाराणसी जंघई रेलखंड पर गत 28 मई से प्रारंभ नान इंटरला¨कग (एनआई)कार्य शुक्रवार की देर शाम पूरा हो गया। गत शनिवार को सुबह अंतिम परीक्षण के बाद चीफ कमिश्नर रेलवे (सेफ्टी) द्वारा टे¨स्टग के बाद नए ट्रैक ट्रेन के परिचालन का शुभारंभ किया जाएगा। सीआरएस एसके पाठक के आगमन की विभागीय सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारियों के साथ मंडल स्तरीय अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं। देर शाम इसे लेकर स्थानीय स्टेशन पर अधिकारियों ने मंत्रणा की।

वाराणसी-जंघई रेलखंड के दोहरीकरण का कार्य लगभग एक दशक से चल रहा था। इस क्रम में भदोही से सुरियावां तथा लोहता से कपसेठी तक दोहरीकरण का कार्य पूरा कर ट्रेनों का परिचालन भी किया जा रहा है। तीसरे चरण में सुरियावां-जंघई के बीच दोहरीकरण कार्य सम्पन्न होने के बाद गत माह 28 मई से नान इंटरला¨कग कार्य जारी था जो शुक्रवार की देर शाम तक पूरा हो गया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार दो जून को कार्य का अंतिम परीक्षण करने के बाद प्रमुख आयुक्त रेलवे (सुरक्षा) एसके पाठक द्वारा हरी झंडी दी जाएगी तब उक्त ट्रैक से रेल का परिचालन शुरू किया जाएगा।

शुक्रवार को रेल संरक्षा आयोग (नई दिल्ली) कार्यालय से इसकी सूचना से जारी करते हुए सीआरएस के आगमन के बारे में जानकारी दे दी है।

इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक कोमल ¨सह ने बताया कि सीआरएस सुबह 10 बजे तक विशेष ट्रेन से जंघई पहुंचेंगे तथा नए ट्रैक की जांच पड़ताल तथा विशेष ट्रेन चलाकर टे¨स्टग करने के बाद हरी झंडी देकर रेल परिचालन का शुभारंभ करेंगे। उधर सीआरएस के आगमन की पुष्टि होते ही विभागीय अधिकारी सक्रिय हो गए। देर शाम संबंधित विभागों के उच्चाधिकारियों के साथ साथ भारी भरकम फोर्स भी पहुंच गई थी। इस दौरान स्थानीय स्टेशन पर देर रात अधिकारियों ने सुरक्षा संरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए रूप रेखा तैयार की गई।

chat bot
आपका साथी