विचारों की कोई उम्र नहीं होती

नगर के मिर्जापुर रोड स्थित लॉन में विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में दर्जन भर लोगों को अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। शनिवार को सृजन फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फाउंडेशन के चेयरमैन आशीष ¨सह ने कहा कि विचारों की कोई उम्र नहीं होती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 11:18 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 11:18 PM (IST)
विचारों की कोई उम्र नहीं होती
विचारों की कोई उम्र नहीं होती

जागरण संवाददाता, गोपीगंज (भदोही) : नगर के मीरजापुर रोड स्थित लॉन में विवेकानंद की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में दर्जन भर लोगों को अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह देकर प्रतिभा सम्मान से सम्मानित किया गया। शनिवार को सृजन फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फाउंडेशन के चेयरमैन आशीष ¨सह ने कहा कि विचारों की कोई उम्र नहीं होती है। युवाओं को सम्मान के लिए एक प्रतिज्ञा लेकर आप लोगों के बीच में आया हूं। कहा कि युवाओं के मन से डर को निकाल भयमुक्त भदोही की स्थापना के लिए कटिबद्ध हूं।

उन्होंने भरी आयोजन सभा में एलान किया कि हर वर्ष फाउंडेशन के अंतर्गत स्वामी जी की जयंती कार्यक्रम भदोही में मनाया जाएगा। जिसमें जिले के ही नहीं पूर्वांचल के युवाओं को सम्मानित करने का काम करेंगे। युवाओं में ऊर्जा भरने का प्रयास जारी रहेगा। स्वामी विवेकानंद के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ऐसा व्यक्तित्व दोबारा भारत में जन्म ले, कभी तो ऐसा हो कि विवेकानंद जी हमारे बीच में हो। उन्होंने कहा निश्चित ही यह युवाओं के द्वारा संभव होगा। विवेकानंद ने भारत में जो पहचान दिलाई है, उस भारत का स्वरूप पूरे विश्व में दिखाई पड़ रहा है। भारत सिर्फ देश ही नहीं यह सभ्यता है। कहा कि एक विवेकानंद आज पूरे विश्व में भारत की पहचान बना चुके है, तो आज का युवा भी कुछ कर सकता है।

chat bot
आपका साथी