डेढ़ लाख किसानों के खाते में कल पहुंच जाएगी पहली किश्त

किसान सम्मान निधि के एक लाख पांच हजार किसानों के खाते में चौबीस फरवरी को प्रथम किश्त दो हजार पहुंच जाएगा। गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभारंभ करते हुए लाभार्थियों के खाते में पहली किश्त पहुंच जाएगी। इसके साथ ही दूसरे चरण की फी¨डग 23 फरवरी से दो मार्च तक शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 09:36 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:36 PM (IST)
डेढ़ लाख किसानों के खाते में कल पहुंच जाएगी पहली किश्त
डेढ़ लाख किसानों के खाते में कल पहुंच जाएगी पहली किश्त

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : किसान सम्मान निधि के एक लाख पांच हजार किसानों के खाते में 24 फरवरी को प्रथम किश्त दो हजार पहुंच जाएगा। गोरखपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभारंभ करते हुए लाभार्थियों के खाते में पहली किश्त पहुंच जाएगी। इसके साथ ही दूसरे चरण की फी¨डग 23 फरवरी से दो मार्च तक शुरू हो जाएगा।

किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने के लिए प्रथम चरण में एक लाख पांच हजार किसानों का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 22 फरवरी की तिथि निश्चित की गई थी। उप कृषि निदेशक अर¨वद कुमार ¨सह ने बताया कि जिले में पौने दो लाख किसानों की संख्या है। इसमें से पहले चरण में एक लाख पांच हजार किसानों को लाभान्वित कराया जाएगा। इसमें 94 हजार किसानों के खाते में 24 फरवरी को पहली किश्त दो हजार पहुंच जाएगी। इसके साथ ही जो बचे किसान होंगे उनके खाते में 25-26 फरवरी को धनराशि भेजी जाएगी। इसके साथ ही दूसरे चरण की फी¨डग शुरू हो जाएगी। बचे हुए 75 हजार किसानों को दूसरे चरण में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा जिन किसानों का आधार नहीं मिल पा रहा है उन्हें अगले चरण में शामिल किया जाएगा। बताया कि शासन की ओर से जो लक्ष्य दिया गया था उसे पूरा कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी