अंतिम पंक्ति में बैठै लाभार्थियों को मिले योजना का लाभ

जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे योजना का लाभ मिलना चाहिए। अपात्रों को किसी भी दशा में योजना का लाभ मिला तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Sep 2019 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 05:37 PM (IST)
अंतिम पंक्ति में बैठै लाभार्थियों को मिले योजना का लाभ
अंतिम पंक्ति में बैठै लाभार्थियों को मिले योजना का लाभ

जागरण संवाददाता, औराई (भदोही): जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को योजना का लाभ मिलना चाहिए। अपात्रों को किसी भी दशा में योजना का लाभ मिला तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कोटेदार की शिकायत पर जांच करने का निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिया।

औराई क्षेत्र के चकजुड़ावन गांव में आयोजित चौपाल में जिलाधिकारी ग्रामीणों की समस्याओं से अवगत हुए। साथ ही उनकी समस्याओं का हर संभव निस्तारण करने का भरोसा भी दिलाया। कार्डधारकों ने शिकायत दर्ज कराई कि कोटेदार गरीबों को खाद्यान्न सही समय से वितरित करता। पात्र लाभार्थियों का कार्ड नहीं बनाया गया है। साथ ही राशन में कटौती भी की जाती है। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी से मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने शौचालय का निर्माण कराने की मांग की तो वनवासियों ने बस्ती में हैंडपंप, आवास आदि न होने की शिकायत की। चौपाल में बाल विकास पुष्टाहार विभाग की ओर से स्टाल लगाए गए थे। जिलाधिकारी ने स्टाल का निरीक्षण किया। इस दौरान छह माह पूर्ण कर चुके दो बच्चों को अपने हाथ से अन्नप्राशन कराया गया। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी, जिला पंचायत राज अधिकारी बालेशधर द्विवेदी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार, उप जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजीव सिंह, बाल विकास परियोजना अधिकार आमोद ओझा आदि थे।

-

अस्थायी गोशाला का किया निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी विवेक त्रिपाठी शनिवार को नटवां गांव स्थित अस्थायी गोशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गोशाला को कटीले तारों से घेरवाने का निर्देश दिया। बेसहारा मवेशियों को पेयजल, भूसा आदि की व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि देव शुक्ला, खंड विकास अधिकारी श्याम जी, एडीओ पंचायत सुरेश त्रिपाठी आदि थे।

chat bot
आपका साथी