सुसज्जित मंच पर नौनिहालों ने बांधा समां

आकर्षक ढंग से सुसज्जित मंच मिला तो फिर मंच पर उतरे नौनिहालों की प्रतिभा निखर उठी। नृत्य गीत-संगीत से लेकर नाट्य मंचन व अन्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर छात्र-छात्राओं ने समां बांध दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Dec 2019 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 06:37 PM (IST)
सुसज्जित मंच पर नौनिहालों ने बांधा समां
सुसज्जित मंच पर नौनिहालों ने बांधा समां

जागरण संवाददाता, ऊंज (भदोही) : आकर्षक ढंग से सुसज्जित मंच मिला तो फिर मंच पर उतरे नौनिहालों की प्रतिभा निखर उठी। नृत्य, गीत-संगीत से लेकर नाट्य मंचन व अन्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर छात्र-छात्राओं ने समां बांध दिया। सधे कदमताल से सुर, ताल व लय का संगम कर न सिर्फ लोगों को अपनी प्रतिभा का कायल कर दिया बल्कि खूब वाहवाही भी बटोरी। मौका था बूनमैक्स कांवेंट स्कूल सूफीनगर, गोधना में मंगलवार को आयोजित वार्षिकोत्सव का। अतिथियों ने बच्चों का उत्साह बढ़ाया, साथ ही मेहनत के साथ पढ़ाई करने पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि एसपी रामबदन सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलन कर आयोजन का शुभारंभ किया। बच्चों को कड़ी मेहनत के साथ पढ़ाई करने का संदेश दिया। कहा कि लगन के साथ की गई मेहनत में ही सफलता छिपी रहती है। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई गई योजना महिला हेल्पलाइन 1098 व 1090 व डायल 112 के बारे में जानकारी दी। उत्कृष्ट अंकों से सफलता हासिल की छात्रा जान्हवी जायसवाल को पुरस्कृत किया। इसके बाद शुरू हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के दौर में चाहे वह विविध तरह के नृत्य रहे हों या फिर गीत, संगीत, नाट्य मंचन अथवा अन्य आयोजन। छोटे बच्चों से लेकर बड़े विद्यार्थियों तक ने अपने प्रस्तुतीकरण को शानदान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रबंधक नंदलाल मौर्या मोछा गुरु ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रधानाचार्य तेजप्रताप सिंह कुशवाहा ने आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। इस मौके पर चेयरमैन गोपीगंज प्रह्लाद दास गुप्ता सहित नाजनीन बानो, भानप्रताप सिंह कुशवाहा, इंद्रजीत कुशवाहा, दिलीप कुमार, रामप्रकाश दुबे सहित अन्य शिक्षक व छात्र-छात्राएं थीं।

chat bot
आपका साथी