हड़ताल के दूसरे दिन एलआइसी कर्मियों ने भरी हुंकार

सरकार की श्रम विरोधी, जन विरोधी नीतियों के खिलाफ कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर गत मंगलवार से प्रारंभ दो दिवसीय हड़ताल के चलते बुधवार को बैंकों व अन्य विभागीय कार्यालयों के शटर नहीं उठे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Jan 2019 09:13 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jan 2019 09:13 PM (IST)
हड़ताल के दूसरे दिन एलआइसी कर्मियों ने भरी हुंकार
हड़ताल के दूसरे दिन एलआइसी कर्मियों ने भरी हुंकार

भदोही: सरकार की श्रम विरोधी, जन विरोधी नीतियों के खिलाफ कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर गत मंगलवार से प्रारंभ दो दिवसीय हड़ताल के चलते बुधवार को बैंकों व अन्य विभागीय कार्यालयों के शटर नहीं उठे। इस दौरान एलआईसी कार्यालय के सामने जमा होकर कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया तथा जमकर नारेबाजी की गई। हालांकि हड़ताल के दूसरे दिन अन्य संगठनों की ओर से कोई आयोजन नहीं किया गया।

सरकार के मजदूर व जन विरोधी नीतियों के खिलाफ केंद्रीय श्रम संगठनों के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल का बुधवार को दूसरा व अंतिम दिन था। गत मंगलवार की तरह ही विभिन्न कार्यालयों में कामकाज ठप रहे। गत मंगलवार को

यूपी बैंक इम्प्लाइज यूनियन ने धरना प्रदर्शन किया था तो वामपंथी दलों ने जुलूस निकालकर तहसील परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था। हालांकि उक्त संगठनों की ओर से बुधवार को कोई आयोजन नहीं किया। इस बीच

वाराणसी डिविजन इंश्योरेंश इम्प्लाइज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने स्टेशन रोड स्थित एलआईसी शाखा कार्यालय के सामने बुधवार को भी विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की। कमेटी के अध्यक्ष अभिरुण चटर्जी ने कहा कि निगम के हितों को ध्यान में रखते हुए कर्मचारियों की लंबित मांगे नई पेंशन स्कीम को रद्द करते हुए पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नई भर्ती, अगस्त 2017 से लंबित वेतन पुनरीक्षण को लागू करने के साथ सरकारी उपकर्मो का निजीकरण बंद करने की मांग की। शाखा के इकाई मंत्री विनोद कुमार, अनिल कुमार, अजय सोनकर, महावीर, नरेंद्रनाथ दुबे, राकेश रावत, ज्योति चौधरी, नवल श्रीवास्तव, हीरालाल प्रजापति, रमेश कुमार, इकबाल अहमद, राशिद अहमद आदि थे।

chat bot
आपका साथी