103 मामलों में आधा दर्जन के निस्तारण का दावा

ग्रामीण अंचलों से आने वाले फरियादियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाना अधिकारी सुनिश्चित करें। इस मामले कोई लापरवाही बरदाश्त नहीं की जाएगी। भदोही तहसील सभागार में आयोजित तहसील दिवस में संबंधित विभागीय अधिकारियों को संबोधित करते हुए मंगलवार को जिलाधिकारी ने उक्त बातें कही। कहा कि शासन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 10:15 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 10:15 PM (IST)
103 मामलों में आधा दर्जन के निस्तारण का दावा
103 मामलों में आधा दर्जन के निस्तारण का दावा

जागरण संवाददाता, भदोही: ग्रामीण अंचलों से आने वाले फरियादियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाना अधिकारी सुनिश्चित करें। इस मामले कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भदोही तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में संबंधित विभागीय अधिकारियों को संबोधित करते हुए मंगलवार को जिलाधिकारी ने उक्त बातें कही।

कहा कि शासन की प्राथमिकता में शामिल विशेष दिवसों को लेकर अधिकारियों को अपनी मानसिकता बदलने की जरूरत है। कहा कि एक ही समस्या को बार बार लेकर तहसील आने का मतलब है कि अधिकारी जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। विभागीय अधिकारियों का दायित्व है कि वे फरियादियों की छोटी-बड़ी शिकायतों को गंभीरता से लें। ताकि विशेष दिवसों के प्रति लोगों में विश्वास की भावना बनी रहे। कहा कि समस्याओं का निस्तारण कागज पर नहीं बल्की धरातल पर दिखायी देना चाहिए। चेतावनी देते हुए कहा कि औचक निरीक्षण व फरियादियों से शिकायत मिलने के बाद फर्जीवाड़ा मिला तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई तय है। इस मौके पर अधिकतर मामले राजस्व, पुलिस से संबंधित आए थे, इस क्रम में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि राजस्व, पुलिस विभाग के अधिकारीगणसंयुक्त रूप से जाएं स्थलीय जाचोंपरांत निस्तारण कराएं। इस बीच 103 फरियादियों ने अपने-अपने प्रार्थना पत्र दिए जिनमें आधा दर्जन मामलों के निस्तारण का दावा किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश एस, मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर ¨सह, उपजिलाधिकारी यमुनाधर चौहान, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश ¨सह, जिला विकास अधिकारी जयकेश त्रिपाठी, डा. आरबी मौर्य, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ¨सह एवं संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी