पांच अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

पहले चरण के टीकाकरण अभियान में जिला अस्पताल सहित पांच अस्पतालों में दस सत्र में एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। शासन ने तारीख तय कर दी है। टीकाकरण को शासन की ओर से अधिकारियों को सूची मिलने का इंतजार है अन्य तैयारी भी पूरी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:26 PM (IST)
पांच अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका
पांच अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों को लगेगा टीका

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : पहले चरण के टीकाकरण अभियान में जिला अस्पताल सहित पांच अस्पतालों में दस सत्र में एक हजार स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। शासन ने तारीख तय कर दी है। टीकाकरण को शासन की ओर से अधिकारियों को सूची मिलने का इंतजार है, अन्य तैयारी भी पूरी है।

पहले चरण के कोरोना वैक्सीनेशन का 16 जनवरी को शुभारंभ हुआ था। अब 22 जनवरी को टीकाकरण होगा। अस्पतालों को भी चिह्नित कर लिया गया है। अब महाराजा चेतसिंह जिला अस्पताल ज्ञानपुर, महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल भदोही और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज, डीघ व सुरियावां में टीकाकरण किया जाएगा।

---------

यहां होगा पहली बार टीकाकरण

- शुक्रवार को कोरोना टीका लगने के लिए चिह्नित दो अस्पतालों में पहली बार टीका लगाया जाएगा। महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल भदोही व सीएचसी डीघ में पहली बार कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा, जबकि तीन अन्य अस्पतालों में बीते शनिवार को टीकाकरण हुआ था।

----------

मिला है 6480 डोज वैक्सीन

जिले को 5276 के सापेक्ष 6480 डोज कोविशील्ड वैक्सीन मिली है, जिसमें 208 डोज टीका स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जा चुका है। 12 डोज निष्प्रयोज्य होने के बाद 6260 डोज आइएलआर फ्रिजर में सुरक्षित रखा गया है। 617 वायल वैक्सीन सीएमओ कार्यालय और दो वायल जिला अस्पताल, तीन वायल गोपीगंज और चार वायल सुरियावां में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी