उत्तर प्रदेश की बहू का भदोही विकसित देखना सपना: जया बच्चन

सपा सांसद जया बच्चन ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बहू होने के नाते वे चाहती हैं कि यह धरती सदा खुशहाल रहे। भदोही को विकसित देखना उनका सपना है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sat, 30 Jul 2016 09:00 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jul 2016 09:21 PM (IST)
उत्तर प्रदेश की बहू का भदोही विकसित देखना सपना: जया बच्चन

भदोही (जेएनएन)। सपा की राज्यसभा सदस्य जया बच्चन ने कहा कि उत्तर प्रदेश की बहू होने के नाते वे चाहती हैं कि यह धरती सदा खुशहाल रहे। भदोही को विकसित देखना उनका सपना है। इसे साकार करने के लिए ही उन्होंने इस जिले को अपना नोडल जिला बनाया है। जिले में तीन करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व सवा करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए उन्होंने उक्त बातें कहीं।

ज्ञानदेवी बालिका इंटर कालेज में अपनी निधि से 25 लाख की लागत से निर्मित पांच कक्षों के ब्लाक का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा ही वह सीढ़ी है जो सफलता की बुलंदी तक ले जाती है। इसमें पीछे नहीं हटना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि भारत की सभी लड़कियां तालीम हासिल कर उच्च पदों पर आसीन हों। इसके पहले उन्होंने अजयपुर ग्रामसभा में 80 लाख की लागत से निर्मित सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने बताया कि पिपरिस कुष्ठ आश्रम तक जाने के लिए एक किमी सड़क निर्माण को 45.70 लाख, सामुदायिक केंद्र के लिए 20 लाख रुपये का प्रस्ताव स्वीकृत कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम तहत खुद के गोद लिए गांव दतीपुर में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण भी किया। गांव के लोगों के साथ संवाद स्थापित करते हुए उन्होंने कहा कि दतीपुर के विकास के लिए और जो भी आवश्यक होगा, वे जरूर करेंगी। गांव के सभी लोगों से अपेक्षा है कि चल रहे निर्माण कार्यों की निगरानी करें और इन्हें सही ढंग से क्रियान्वित कराएं।

chat bot
आपका साथी