- गली में जलजमाव, घुट रही जिदगी

जन समस्या --------------- - रजपुरा वार्ड के मौर्या बस्ती में दो माह से बना है जलजमाव - गंदे पानी स

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 05:04 AM (IST)
- गली में जलजमाव, घुट रही जिदगी
- गली में जलजमाव, घुट रही जिदगी

जन समस्या

---------------

- रजपुरा वार्ड के मौर्या बस्ती में दो माह से बना है जलजमाव

- गंदे पानी से होकर आवागमन करने को विवश हैं नागरिक

---------------

जागरण संवाददाता, भदोही : रजपुरा वार्ड की मौर्या बस्ती। मुख्य मार्ग पर अर्धनिर्मित ओवरब्रिज ने आवागमन रोक रखा है। बस्ती के पूर्वी दिशा स्थित सड़क पर भारी जलजमाव है। बस्ती के लोगों का बाजार आना जाना दूभर हो गया है। लोग जलजमाव से होकर आवागमन करने को विवश हैं। सड़क जगह-जगह धंस चुकी है, जबकि शेष स्थानों पर जलजमाव व कीचड़ ने राहगीरों के पांव बांध रखे हैं। जनप्रतिनिधि नगर में विकास के घोड़े दौड़ाने का दावा करते हैं तो दूसरी ओर वार्डों, मोहल्लों में बने समस्याओं के मकड़जाल से नागरिकों को मुक्ति नहीं मिल रही है। जलनिकासी व पेयजल सहित बुनियादी सुविधाओं के अभाव में लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मोहल्ले में कालीनों के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। व्यवसायी मोहल्ले में जाना नहीं चाहते। समस्या से बार बार अवगत कराने के बाद भी पालिका प्रशासन संज्ञान नहीं ले रहा है।

----------------

बस्ती में एक नहीं अनगिनत समस्याएं हैं। जलजमाव से लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। बच्चों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। समाधान को पालिका गंभीर नहीं है।

6-रामपति यादव

-------------------

बस्ती के बड़े बुजुर्ग जहां के तहां रह गए हैं। बाजार जाने वाले मार्ग पर कीचड़ व जलजमाव होने के कारण लोगों को घर से निकलने से पहले सोचना पड़ता है।

7-राजकुमार

--------------------

बस्ती में कालीन से संबंधित छोटे मोटे कार्य कराए जाते हैं लेकिन जब से बारिश शुरू होने के बाद से कामकाज भी प्रभावित हो रहा है। जलजमाव से बस्ती आना नहीं चाहते।

8-रिया गुप्ता

------------------

मोहल्ले में सफाईकर्मियों के कभी कभी दर्शन होते हैं। वह भी औपचारिकता कर वापस लौट जाते हैं। नाले तो छोड़िये नालियों की सफाई भी नहीं होती।

9-मोहनलाल मौर्या

chat bot
आपका साथी