अधिवक्ताओं ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के खिलाफ खोला मोर्चा

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर के खिलाफ अधिवक्ताओं ने आवाज बुलंद की। जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत भी दर्ज कराई। आरोप लगाया कि वह मंगलवार को एक जमानत के मामले में जब मिले तो उन्हें अपमानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 09:21 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 09:21 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के खिलाफ खोला मोर्चा
अधिवक्ताओं ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के खिलाफ खोला मोर्चा

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और उप जिलाधिकारी ज्ञानपुर के खिलाफ अधिवक्ताओं ने आवाज बुलंद की। जिलाधिकारी से मिलकर शिकायत भी दर्ज कराई। आरोप लगाया कि वह मंगलवार को एक जमानत के मामले में जब मिले तो उन्हें अपमानित किया गया। साथ ही चेंबर से बाहर जाने को कहा गया। पेशकार पर भी जमानत के नाम पर एक हजार वसूलने का आरोप लगाया। हालांकि उप जिलाधिकारी ने मामले को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि उनसे किसी से बात ही नहीं हुई तो अपमानित करने का सवाल ही नहीं उठता है।

अधिवक्ताओं ने आरोप लगाया कि एक वकील साथी जमानत कराने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पास गए थे। जमानत देने के बजाय वह अपमानित कर चेंबर से बाहर जाने को कहा। वरिष्ठ अधिवक्ता शिवशंकर पांडेय ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले एक जमानत के मामले में पेशकार से एसडीएम के विषय में पूछा गया तो वह उन्हें शाम सात बजे तक आने की संभावना जताई। इसी बीच वह सीधे मुवक्किल से मिलकर एक हजार रुपये लेकर बगैर एसडीएम के आए ही जमानत दे दिया। अधिक्ताओं आरोप लगाया कि पेशकार काफी दिनों से इसी पटल पर तैनात है। वह अधिकारियों को बरगलकर अनाप-शनाप आदेश पारित करवाता रहता है। उसे तत्काल स्थानांतरित करने की मांग की। साथ ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को भी अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने की मांग की। डीएम राजेंद्र प्रसाद ने अधिवक्ताओं को भरोसा दिलाया कि इस संबंध में एसडीएम से बात किया जाएगा। एसडीएम कविता मीना का कहना है कि उनसे किसी से बात ही नहीं हुई है तो ऐसे में अपमानित करने का सवाल ही नही उठता है। आधारहीन एवं औचित्यहीन आरोप लगाए जा रहे हैं। यदि पेशकार ने किसी तरह का वसूली किया था तो लिखित शिकायत दर्ज करानी चाहिए थी। उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती। प्रदर्शन करने वालों में सुधाकर पांडेय, धीरज शुक्ला, गोपीनाथ तिवारी, आलोक द्विवेदी सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी