स्वैब जांच में 41 की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव

शारीरिक दूरी का पालन और मास्क प्रयोग में लापरवाही क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 08:01 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 08:01 PM (IST)
स्वैब जांच में 41 की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव
स्वैब जांच में 41 की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही) : शारीरिक दूरी का पालन और मास्क प्रयोग में लापरवाही का असर दिखने लगा है। शुक्रवार को स्वैब जांच की आई रिपोर्ट में 41 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। लगातार बढ़ रहे आंकड़े को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। जागरूकता अभियान के तहत लोगों को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है।

संक्रमितों की संख्या से प्रशासनिक अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है। लगातार तीसरे दिन 40 से अधिक पाजिटिव मिलने से अधिकारियों सहित जिले के लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर बेचैनी बढ़ गई है। सार्वजनिक स्थलों पर बचाव को लेकर सतर्कता नहीं दिख रही है। यही स्थिति रही तो संक्रमण के फैलाव की भयावहता से इन्कार नहीं किया जा सकता।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. लक्ष्मी सिंह की ओर से शुक्रवार को जारी पाजिटिव रोगियों की सूची के अनुसार गोपीगंज में नौ, त्रिलोकपुर में एक, मधूपुर में एक, भदोही में पांच, घोसिया में दो, औराई में एक, कोठरा औराई में एक, इटवा में एक, मेघीपुर में एक, जद्दूपुर में एक, ओबीटी कंपनी में एक, बहरौरा में एक, गेराई में एक, चकवा में एक, प्रोफेसर कालोनी ज्ञानपुर में तीन, सोनखरी में एक, नवलपुर जखांव में एक, दवनपुर में एक, रया में एक, जगरनाथपुर में एक, बीरापट्टी, चौरी में एक, बड़ागांव में दो, बेरवां पहाड़पुर में एक, प्रयागराज के सोहबतियाबाग में एक और बड़ाडीह कालिकाबारा में एक व्यक्ति का नाम शामिल है। सभी संक्रमितों को अस्पताल व होम आइसोलेट कर दिया गया।

-----------

सक्रिय संक्रमितों की संख्या हुई 231

कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद रोगियों को आइसोलेट कर दिया जाता है। मरीजों की नियमित रूप से स्वास्थ्य टीम की ओर से निगरानी की जाती है। शुक्रवार को सक्रिय रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 231 हो गई। जिसमें 222 होम आइसोलेट व आठ लोगों की सेहत खराब होने पर एल-2 अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। पाजिटिव मिलने से एक निजी अस्पताल संचालक की तबीयत खराब होने से एसपीजीआइ लखनऊ में भर्ती कराया गया है।

chat bot
आपका साथी