403 मामले डिफाल्टर, निशाने पर अफसर

मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी तक के दरबार तक पहुंचे 403 मामले डिफाल्टर हो गए। निर्धारित तिथि तक शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा सका। लापरवाही पर संबंधित अधिकारी निशाने पर हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Oct 2019 05:49 PM (IST) Updated:Sun, 06 Oct 2019 05:49 PM (IST)
403 मामले डिफाल्टर, निशाने पर अफसर
403 मामले डिफाल्टर, निशाने पर अफसर

जागरण संवाददाता, ज्ञानपुर (भदोही): मुख्यमंत्री से लेकर जिलाधिकारी के दरबार तक पहुंचे 403 मामले डिफाल्टर हो गए। निर्धारित तिथि तक शिकायतों का निस्तारण नहीं किया जा सका। लापरवाही पर संबंधित अधिकारी निशाने पर हैं। जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने फिसड्डी अफसरों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। दशहरा बाद मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिग कर आइजीआरएस पोर्टल पर मिली शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा करेंगे।

आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों के त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर जिलाधिकारी गंभीर हैं। नियमानुसार पोर्टल पर संदर्भों के निस्तारण के लिए तीस दिन निर्धारित होते हैं। निर्धारित समय के अंदर संदर्भों का निस्तारण न होने से डिफाल्टर की श्रेणी की संख्या बढ़ जाती है। इससे जनपद स्तरीय ग्रेडिग संतोषजनक नहीं हो पाता है। अगस्त माह में जिले की रैकिग बहुत ही खराब हो गई थी। सितंबर माह में 403 मामलों को डिफाल्टर श्रेणी में डाल दिया गया है। जिलाधिकारी ने चेतावनी दी है कि संबंधित विभाग के अधिकारी तीन दिन के अंदर डिफाल्टर मामलों को निस्तारित कराएं, अन्यथा सख्त कार्रवाई की जाएगी। चेताया कि आइजीआरएस आदि पोर्टल शासन की शीर्ष प्राथमिकता में शामिल है। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

chat bot
आपका साथी