खेलकूद से होता है शारीरिक व मानसिक विकास

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी सुरेश कुमार मिश्र ने कहा कि खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से

By Edited By: Publish:Mon, 05 Dec 2016 08:57 PM (IST) Updated:Mon, 05 Dec 2016 08:57 PM (IST)
खेलकूद से होता है शारीरिक व मानसिक विकास

ज्ञानपुर (भदोही) : जिलाधिकारी सुरेश कुमार मिश्र ने कहा कि खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों में शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास होता है। प्रतिभाशाली बच्चे हमारे देश के गौरव होते हैं। इनकी प्रतिभा से हमारा समाज के साथ ही साथ देश का भी विकास होता है।

मूंसीलाटपुर में स्थित जिला स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता में जिलाधिकारी ने कहा कि समय-समय से इस प्रकार का आयोजन बहुत आवश्यक है, ताकि बच्चे रुचि किस चीज में हैं, यह सामने आ सके तथा बच्चों को मन लगाकर मेहनत से पढ़ाई करना चाहिए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं।

इस स्तर पर इसमें सीखने की ज्यादा क्षमता होती है। शिक्षा के साथ ही साथ उनमें अनुशासन एवं खेल की भावना को भी जागृत कराएं। प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है बल्कि उसे हासिल करने के लिए जज्बा होना चाहिए। इस मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष सुधीर कुमार ¨सह, खंड शिक्षा अधिकारी अर¨वद पांडेय, रजनीश श्रीवास्तव, केडी पांडेय, मनोज उपाध्याय, राजेंद्र ¨बद, अशोक कुमार आदि रहे। समारोह का संचालन सह समन्वयक बीएल पाल ने किया।

chat bot
आपका साथी