सूचना जगत की सेना का सेनापति है पत्रकार

भदोही : सूचना जगत की सेना का सेनापति पत्रकार ही है। आधुनिक दौर की पत्रकारिता चुनौतियों से भरी है। ज

By Edited By: Publish:Sat, 23 Jul 2016 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jul 2016 08:13 PM (IST)
सूचना जगत की सेना का सेनापति है पत्रकार

भदोही : सूचना जगत की सेना का सेनापति पत्रकार ही है। आधुनिक दौर की पत्रकारिता चुनौतियों से भरी है। जान जोखिम में डालकर कलमकार हम और आप तक सूचनाएं पहुंचाते हैं।

उक्त बातें नगर के स्टेशन रोड स्थित प्रतिष्ठान में शुक्रवार को सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त ने भारत सरकार के प्रेस इंफार्मेशन ब्यूरो (पीआइबी) द्वारा आयोजित वार्तालाप मीडिया वर्कशाप के दौरान कही। श्री मस्त ने कहा कि ग्रामीण पत्रकारिता को मजबूत करके ही देश के आखिरी व्यक्ति तक सूचनाएं व विकासपरक योजनाओं की जानकारी को आसानी से पहुंचाया जा सकता है। इस दौरान उन्होंने जल संचयन व तालाबों के जीर्णोंद्धार को सराहा। बताया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में कुल साढ़े छह लाख तालाबों का अब तक सुंदरीकरण कराया है। देश के विकास के लिए किसान व गांवों के विकास पर बल दिया। मुख्य विकास अधिकारी आरपी मिश्र ने सही समाचारों के प्रकाशन पर बल दिया। कहा कि इससे समाज में सुधार के साथ ही विकास को बल मिलता है। आकाशवाणी वाराणसी कार्यक्रम के हेड राजेश कुमार गौतम ने पत्रकारिता की समस्याओं, निदान व आधुनिक जानकारियों से अवगत कराया। इस दौरान पत्रकारों की समस्याओं, उत्थान व सरकार से सहयोग पर वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे। वर्कशाप का संचालन भारतीय सूचना सेवा, सहायक निदेशक हरिलाल व अध्यक्षता ग्रामीण पत्रकार संघ (कुशीनगर) के अध्यक्ष ओमप्रकाश उपाध्याय ने किया। इस मौके पर जनपद के कोने-कोने से सैकड़ों की तादात में पत्रकारों ने शिरकत की।

पत्रकार भवन निर्माण हेतु पांच लाख देने की घोषणा

वर्कशाप में सांसद वीरेंद्र ¨सह मस्त ने जनपद के पत्रकारों को पत्रकार भवन की सौगात दी। श्री मस्त ने कहा कि इस बाबत जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु से वार्ता हो गई है। अपनी निधि से पांच लाख रुपए स्वीकृत कर दिया है। भूमि मिलते ही निर्माण कार्य आरंभ करा दिया जाएगा। भारतीय सूचना सेवा, सहायक निदेशक हरिलाल ने भी हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया।

chat bot
आपका साथी