तीन महीने से नहीं मिला खेल प्रशिक्षकों को मानदेय

शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में तैनात प्रशिक्षकों को तीन माह से मानदेय नहीं मिल पाया है। जिला खेलकूद एवं प्रोत्साहन समिति ने प्रशिक्षकों को निर्धारित मानदेय का भुगतान समय पर करने को कहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 10:27 PM (IST)
तीन महीने से नहीं मिला खेल प्रशिक्षकों को मानदेय
तीन महीने से नहीं मिला खेल प्रशिक्षकों को मानदेय

बस्ती : शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम में तैनात प्रशिक्षकों को तीन माह से मानदेय नहीं मिल पाया है। जिला खेलकूद एवं प्रोत्साहन समिति ने प्रशिक्षकों को निर्धारित मानदेय का भुगतान समय पर करने को कहा था। लेकिन प्रशिक्षकों को अभी तक कुछ भी नहीं मिला है। कोरोना काल से ही यह लोग आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे हैं।

स्टेडियम में बैडमिटन, बास्केटबाल, हैंडबाल व क्रिकेट का प्रशिक्षण दिया जाता है। इसके प्रशिक्षकों की नियुक्ति खेल निदेशालय से की गई थी। क्रिकेट प्रशिक्षक को जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति ने प्रशिक्षण के लिए रखा था। 29 अगस्त को हुई बैठक में डीएम आशुतोष निरंजन ने खेल विकास एवं प्रोत्साहन नियमावली 2020 लागू करने की अनुमति भी दे दी है। प्रत्येक प्रशिक्षक को लॉकडाउन अवधि में पांच हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से 15 हजार रुपये देने का निर्देश भी दिया था। लेकिन खेल विभाग की लापरवाही के चलते यह उनको नहीं मिल पाया है।

प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि विभाग में सिर्फ एक ही लिपिक है। अस्वस्थ होने के चलते वह 15 सितंबर से अवकाश पर है। फिर भी उनका प्रयास है एक से दो दिन में प्रशिक्षकों के बाकी मानदेय का भुगतान कर दिया जाए।

chat bot
आपका साथी