बस्ती जेल से पकड़े चार जहरीले सांप

जिला कारागार बस्ती में सोमवार को सपेरों ने चार जहरीले सर्प पकड़े। आधा दर्जन सपेरों ने तीन घंटे तक बीन बजाकर इन जहरीले सांपों को पकड़े में सफलता पाई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Aug 2019 10:58 PM (IST) Updated:Tue, 13 Aug 2019 06:24 AM (IST)
बस्ती जेल से पकड़े चार जहरीले सांप
बस्ती जेल से पकड़े चार जहरीले सांप

बस्ती: जिला कारागार बस्ती में सोमवार को सपेरों ने चार जहरीले सर्प पकड़े। आधा दर्जन सपेरों ने तीन घंटे तक बीन बजाकर इन जहरीले सांपों को पकड़े में सफलता पाई।

जेल में बंदियों का जीवन खतरे में हैं। उनका खतरा इंसानों से नहीं बल्कि जहरीलों सर्पो से है। अब तक तीन बंदियों को जहरीले सर्प डंस चुके हैं जिनमें से एक की मौत भी हो चुकी है। ऐसे में जेल प्रशासन ने सांपों को पकड़ने के लिए सोमवार को सपेरों को बुलाया। दोपहर 12 बजे आधा दर्जन सपेरे कारागार पहुंचे। सपेरों ने आते ही जेल के अंदर बीन बजानी शुरू कर दी। इसके बाद लगातार तीन घंटे तक वे बीन बजाते रहे। बीन की आवाज सुनकर जहरीले सांपों का दो जोड़ा निकलकर बाहर आ गया। सपेरे ने चारों को पकड़ कर अपनी पोटली में डाल लिया और उनको कारागार से बाहर ले आए। जेलर सतीश चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक एक पखवारे के भीतर तीन बंदियों को सर्पदंश का शिकार होना पड़ा। जिसमें से एक कैदी की इलाज के दौरान जिला अस्पताल में मौत हो चुकी है। एक बंदी को सर्पदंश के बाद जिला अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। एक अन्य बंदी सर्पदंश का शिकार हुआ था उसका इलाज जेल हास्पिटल में कराया जा चुका है। सर्पदंश की जेल के भीतर हो रही घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने आधा दर्जन सपेरों को बुलाया था। जेल से 4 जहरीले सांपों को पकड़े जाने के बाद बंदियों और जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी