बस स्टेशन के कायाकल्प को मंजूरी, मई में शुरू होगा कार्य

निगम मुख्यालय से 54 लाख रुपये धनराशि अवमुक्त

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 11:26 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 11:26 PM (IST)
बस स्टेशन के कायाकल्प को मंजूरी, मई में शुरू होगा कार्य
बस स्टेशन के कायाकल्प को मंजूरी, मई में शुरू होगा कार्य

बस्ती : लंबे समय से प्रस्तावित रोडवेज के कायाकल्प की योजना को निगम मुख्यालय से हरी झंडी मिल गई है। बस्ती रोडवेज से नए सिरे से रोडवेज को बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। निगम ने कार्यदायी संस्था को धनराशि अवमुक्त कर दिया है। मई में निर्माण कार्य प्रारंभ होगा। जीर्ण-शीर्ण हालत में जा चुके बस्ती रोडवेज के दिन बहुरेंगे। निदेशालय की पहल पर यहां से पहले चरण में बस स्टेशन, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय, कार्यशाला में निर्माण कार्य को लेकर 54 लाख रुपये का प्रस्ताव भेजा गया। करीब आठ माह बाद प्रस्ताव की स्वीकृति मिली। निगम ने निर्माण के लिए बस्ती कांस्ट्रक्शन को नामित किया है। निगम ने धनराशि अवमुक्त कर दी है। निर्माण विभाग से जुड़े अभियंताओं ने आश्वासन दिया है कि अगले माह निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। निर्माण के बाद बस्ती रोडवेज बेड़ा डेढ़ गुना हो जाएगा।

---------

यह होंगे कार्य

रोडवेज में पहले चरण में डीजल टैंक, बसों के लिए वाशिग रैंप, बस स्टेशन भवन का निर्माण, चालक-परिचालक विश्रामालय भवन, एआरएम भवन, बसों के शेड, बस के लिए प्लेटफार्म बनेंगे। अब 8000 स्क्वायर गज का परिसर होगा।

----------

पाइप लाइन में है शासन को भेजे गए 8.24 करोड़ का प्रस्ताव

परिसर को माडल बस स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना बनी है। इसके लिए शासन को एक साल पहले 8 करोड़ 24 लाख रुपये का प्रस्ताव डिपो से भेजा गया है। अभी यह प्रस्ताव शासन की पाइप लाइन में है।

--------

जिलाधिकारी की पहल पर यहां से भेजे गए 54 लाख रुपये के नए प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। मई से निर्माण शुरू होगा। प्लेटफार्म नया होगा, जहां से बसें बनकर चलेंगी। कार्यदायी संस्था नामित हो गई है।

आरपी सिंह, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक बस्ती रोडवेज

chat bot
आपका साथी