3619 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट, 3618 निगेटिव

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने रोटरी के पहल का स्वागत करते हुये कहा कि कोरोना से जीत के लिये जागरूकता और टीकाकरण बहुत आवश्यक है। रोटरी ने ठाना हैकोरोना को हराना हैपोलियो को हराया हैकोरोना को हराएंगे जैसे नारों के बीच रैली शास्त्री चौक गांधीनगर रोडवेज तक पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 12:12 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 12:12 AM (IST)
3619 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट, 3618 निगेटिव
3619 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट, 3618 निगेटिव

बस्ती : जिले में कोरोना वायरस के मामले कम हो रहे हैं, लेकिन अभी भी सर्तकता और सावधानी जरूरी है। संक्रमण का खतरा टला नहीं है। गुरुवार को 3619 लोगों की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें 3618 निगेटिव जबकि एक पाजिटिव मिला है।

सीएमओ डा. अनूप कुमार ने बताया कि सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर अब 25 हो गई है। इसमें 10 संक्रमित बस्ती जिले के हैं। मास्क लगाएं, सैनिटाइजर का प्रयोग करते रहें। अब तक 11347 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं तो मरने वालों की संख्या 330 है। अभी भी 8779 लोगों की रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। कोरोना जांच के लिए अब तक छह लाख 49 हजार 757 सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें छह लाख 40 हजार 978 की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिसमें छह लाख 29 हजार 276 निगेटिव मिले हैं। गुरुवार को कोरोना जांच के लिए विभिन्न स्वास्थ्य टीमों की ओर से शहर और गांवों में कैंप लगाकर 3426 सैंपल लिए गए। इसमें एंटीजन व आरटीपीसीआर जांच शामिल है। शहर में नोडल अधिकारी नगरीय डा. एके कुशवाहा की देखरेख में जांच हुई। कैली के सीएमएस डा. जीएम शुक्ल के अनुसार अस्पताल में आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था है। आक्सीजन सिलिंडर भरे हैं। शहरी स्वास्थ्य टीम ने बस्ती रेलवे स्टेशन और बस रोडवेज पर भी कोविड जांच के लिए यात्रियों के सैंपल लिए।

टीकाकरण को लेकर रोटरी क्लब ने निकाली जागरूकता रैली

रोटरी अन्तरराष्ट्रीय के नये सत्र का आरंभ गुरूवार को कोरोना से बचाव हेतु जागरूकता अभियान से हुआ। रोटरी क्लब बस्ती मिड टाउन अध्यक्ष मयंक श्रीवास्तव, सचिव डा. एस.के. त्रिपाठी के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी राजेश प्रजापति, मुख्य चिकित्साधिकारी डा.अनूप कुमार,प्रधानाचार्य नीलम सिंह ने हरी झंडी दिखाकर कलेक्ट्रेट परिसर से जागरूकता रैली को रवाना किया।

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने रोटरी के पहल का स्वागत करते हुये कहा कि कोरोना से जीत के लिये जागरूकता और टीकाकरण बहुत आवश्यक है। रोटरी ने ठाना है,कोरोना को हराना है,पोलियो को हराया है,कोरोना को हराएंगे जैसे नारों के बीच रैली शास्त्री चौक, गांधीनगर, रोडवेज तक पहुंची। लोगों को जागरूक किया कि वे वैक्सीन अवश्य लगवाएं और मास्क,सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें जिससे कोरोना जैसी महामारी को परास्त किया जा सके। रैली में बैंड-बाजा,ऊंट भी शामिल रहे।

प्रमोद गाडिया, कमल गाडिया, सुरेश बाबा, महेन्द्र सिंह, अमर मणि पाण्डेय, राजन गुप्ता, आनन्द गोयल, राम विनय पाण्डेय, आशीष श्रीवास्तव, डा. डी.के. गुप्ता, मनोज अग्रवाल, डॉ. अजीत प्रताप सिंह, अविनाश गुप्ता, विवेक वर्मा, आशीष, अभितेष श्रीवास्तव, पुनीत पाण्डेय, जितेन्द्र सिंह शाही, राजेश चित्रगुप्त, अफजल सिराज, वी.पी. शर्मा, राम बिहारी उपाध्याय, विजय कुमार चौधरी, उत्कर्ष गाडिया के साथ ही एनसीसी, आइएमए, सीबीएसई स्कूल, एलआइसी अभिकर्ता संघ, चित्रांश क्लब आदि सामाजिक संगठन के लोगों ने हिस्सा लिया।

chat bot
आपका साथी