Basti News: हिंदू युवती पर धर्म परिवर्तन के दबाव वाले पोस्ट से मचा हड़कंप, एलआइयू ने की छानबीन, सामने आई हैरान करने वाली वजह

किराए के मकान में रहने वाली युवती ने बताया कि 26 मार्च की शाम वह सब्जी लेने निकली थी। इसी बीच तिराहे पर मोहल्ले के कुछ मुस्लिम लड़कों ने उसके साथ छींटाकशी की जिससे उसकी उनसे कहा सुनी हो गई। मोहल्ले के कुछ लोगों ने बीचबचाव किया। घटना की जानकारी उन्होंने अपने अधिवक्ता को दी और प्रार्थना पत्र लिखने को कहा तो उन्होंने मामले को बढ़ाचढ़ा कर लिख दिया।

By Jagran NewsEdited By: Vivek Shukla Publish:Thu, 28 Mar 2024 02:21 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 02:21 PM (IST)
Basti News: हिंदू युवती पर धर्म परिवर्तन के दबाव वाले पोस्ट से मचा हड़कंप, एलआइयू ने की छानबीन, सामने आई हैरान करने वाली वजह
28 मार्च की सुबह एक्स पर किए गए पोस्ट से हड़कंप मच गया।

 जागरण संवाददाता, बस्ती। कोतवाली क्षेत्र की एक हिंदू युवती पर मोहल्ले के कुछ मुस्लिम युवक द्वारा धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने के संबंध में एक व्यक्ति द्वारा 28 मार्च की सुबह एक्स पर किए गए पोस्ट से हड़कंप मच गया। पुलिस से लेकर गुप्तचर एजेंसियों के लोग सक्रिय हो गए। आनन फानन युवती का मकान तलाश कर उससे पूछताछ की गई, जिसमें युवती ने बताया कि मामला मुस्लिम युवकों द्वारा छींटाकशी का है। धर्म परिवर्तन जैसी कोई बात नहीं है।

कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली युवती ने बताया कि 26 मार्च की शाम वह सब्जी लेने निकली थी। इसी बीच तिराहे पर मोहल्ले के कुछ मुस्लिम लड़कों ने उसके साथ छींटाकशी की, जिससे उसकी उनसे कहा सुनी हो गई। मोहल्ले के कुछ लोगों ने बीचबचाव किया।

इसे भी पढ़ें- क्या चंद्रशेखर बिगाड़ेंगे मायावती का खेल, कहीं BJP ना मार ले जाए बाजी, क्या कहते हैं नगीना के सियासी समीकरण

घटना की जानकारी उन्होंने अपने अधिवक्ता को दी और प्रार्थना पत्र लिखने को कहा तो उन्होंने मामले को बढ़ा-चढ़ा कर लिख दिया। वह मामले में कोई कार्रवाई नहीं चाहती है। वहीं एक्स पर पोस्ट को देखने के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कोतवाल विजय कुमार दूबे ने युवती के घर पहुंचकर उससे और उसके स्वजन से बातचीत की।

बताया कि मामला धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने का नहीं बल्कि कुछ युवकों द्वारा रास्ते में आपत्तिजनक टिप्पणी का है। वहीं दिन में एलआइयू (लोकल इंटेलीजेंस यूनिट) ने भी युवती के घर पहुंचकर पूछताछ की।

इसे भी पढ़ें- यूपी में फिर बदलेगा मौसम, पश्चिमी और पूर्वी जिलों में बारिश के आसार

अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। छींटाकशी करने वाले युवकों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी