नवोदय विद्यालय को एल-वन 100 बेड अस्पताल के लिए किया आरक्षित

एसीएमओ डा. सीएल कन्नौजिया ने बताया कि मुंडेरवा अस्पताल एल-वन का है। 12 बेड फुल है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 06:01 AM (IST)
नवोदय विद्यालय को एल-वन 100 बेड अस्पताल के लिए किया आरक्षित
नवोदय विद्यालय को एल-वन 100 बेड अस्पताल के लिए किया आरक्षित

बस्ती : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है। अस्पताल के अलावा विद्यालयों को आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी है। मंगलवार को इसी क्रम में रुधौली के जवाहर नवोदय विद्यालय में आइसोलेशन वार्ड के लिए विद्यालय के हास्टल को अधिगृहित किया गया। यहां लेवल-वन अस्पताल की पूरी सुविधा रहेगी।

एसडीएम रुधौली नीरज प्रसाद पटेल की अगुवाई में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जेपी त्रिपाठी, कोरोना वायरस के नोडल अधिकारी/एसीएमओ डा. सीएल कन्नौजिया नवोदय विद्यालय पहुंचे। हास्टल का निरीक्षण किया। कहा कि आने वाले समय में यदि कोरोना के मरीजों में बढ़ोतरी होती है तो यहां 100 मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा सकेगा। एक अस्पताल बनाया जाएगा। विशेषज्ञ चिकित्सकों और स्टाफ समेत जीवन रक्षक उपकरण रखे जाएंगे।

एसीएमओ डा. सीएल कन्नौजिया ने बताया कि मुंडेरवा अस्पताल एल-वन का है। 12 बेड फुल है। एहतियातन यदि मरीजों की संख्या बढ़ी तो रुधौली के जवाहर नवोदय विद्यालय में भर्ती कराया जाएगा। तहसीलदार प्रमोद कुमार, ईओ रुधौली अवनीश कुमार सिंह, सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक डा. अशोक चौधरी, कानूनगो देवेंद्र यादव, राहुल सिंह, ज्ञान श्रीवास्तव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी