चैरिटी मेला लगा गरीबों की मदद के लिए जुटाया धन

बस्ती कहीं ज्वेलरी का स्टाल तो कहीं रंग-बिरंगी राजस्थानी कपड़ों का भंडार। राखी पर्व को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 10:11 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 10:11 PM (IST)
चैरिटी मेला लगा गरीबों की मदद के लिए जुटाया धन
चैरिटी मेला लगा गरीबों की मदद के लिए जुटाया धन

बस्ती : कहीं ज्वेलरी का स्टाल तो कहीं रंग-बिरंगी राजस्थानी कपड़ों का भंडार। राखी पर्व को देखते हस्तनिर्मित आकर्षक राखियों का स्टाल। यह अद्भुत नजारा देखने को मिला बुधवार को बस्ती रेलवे स्टेशन मार्ग स्थित एक होटल में मारवाड़ी महिला मंच द्वारा लगाए गए चैरिटी मेला में। गरीबों की मदद के लिए मेला के जरिये धन जुटाया गया।

सुबह से ही स्टाल सजाने में प्रतिभागी दुकानदार लग गए थे। 11 बजे मुख्य अतिथि इनरह्वील क्लब अध्यक्ष आशा अग्रवाल ने फीता काट व दीप प्रज्ज्वलित कर मेले का भव्य शुभारंभ किया। मंच की अध्यक्ष पूनम गाडिया ने उपस्थित महिलाओं को चैरिटी मेला के उद्देश्यों की जानकारी दी। सभी स्टालों पर शाम पांच बजे तक खरीदारी होती रही तत्पश्चात मेले का समापन किया गया।

मारवाड़ी मंच की सचिव पूनम अग्रवाल, कोषाध्यक्ष नेहा गाडिया, सुजात गिरोत्रा, मीतू, प्रीति, रश्मि, नीशू, शालू, सृष्टि, आभा, तनु, निधि, सोनी, रिकी, शिप्रा ने मेला आयोजन में महती भूमिका निभाई।

--

इनरव्हील क्लब ने चलाया जागरूकता अभियान

बस्ती : इनरव्हील क्लब मिडटाउन की ओर से बुधवार को जिला महिला चिकित्सालय में सीएमएस डा. सुषमा सिन्हा व चिकित्सक डा. अनीता वर्मा के देखरेख में स्तनपान के महत्व के संबंध में महिलाओं को जागरूक किया गया।

क्लब की ओर से स्तनपान कराने वाली माता को न्यूट्रिशनल सप्लीमेंट्स प्रोटीन पाउडर एवं कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सैनिटाइजर दिया गया। 2021 इनरव्हील थीम पिक फ‌र्स्ट के तहत बच्चे को गुलाबी पोशाक, बिब, नैपी, टावल, तेल, सॉफ्ट टायज आदि दिया गया। क्लब की एडिटर साधना गोयल ने बताया कि ब्रेस्टफीडिग वीक 2021की थीम है स्तनपान की सुरक्षा एक सहभागितापूर्ण जिम्मेदारी। डा. अनीता वर्मा ने बताया मां का दूध बच्चे के लिए बहुत जरूरी है। मां के दूध में प्रोटीन, कैलोरी, लेक्टोज, वसा विटामिन, लोहा खनिज, पानी और एंजाइम पर्याप्त मात्रा में होता है। यह बच्चे की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है जो कि भविष्य में उसे कई तरह के संक्रमण से सुरक्षित करता है। क्लब अध्यक्ष आशा अग्रवाल ने बच्ची के जन्म की बधाई दी। आशा अग्रवाल, तूलिका अग्रवाल, साधना गोयल, कमल गाडिया, सविता डिडवानिया आदि रहे।

chat bot
आपका साथी