दीवार गिरने से मासूम की मौत, तीन बच्चे गंभीर

नवनिर्मित दीवार के पास खेल रहे थे बच्चे

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 09:52 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 09:52 PM (IST)
दीवार गिरने से मासूम की मौत, तीन बच्चे गंभीर
दीवार गिरने से मासूम की मौत, तीन बच्चे गंभीर

बस्ती: लालगंज थाना क्षेत्र के हरखौलिया उ़र्फ मटियरिया गांव में नवनिर्मित दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर दो वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। वहीं पास में खेल रहे तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनमें एक का ओपेक अस्पताल कैली बस्ती तो दो का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में चल रहा है।

रमेश पुत्र राममिलन अपने निर्माणाधीन मकान की दीवार खड़ी कर अंदर मिट्टी पटवा कर छोड़ दिये थे। घर पर शुक्रवार को लड़की की शादी होने के कारण लोगों को भोजन कराने के उद्देश्य से मिट्टी बैठने के लिये एक दिन पहले उसमें पानी भरवा दिए थे। गुरुवार की सुबह नौ बजे पानी में पड़ोस के कुछ बच्चे खेल रहे थे कि अचानक मकान के उत्तर तरफ की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी, जिससे 2 वर्षीय मासूम किशन पुत्र मनोज की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 5 वर्षीय सोनी पुत्री मनोज, 4 वर्षीय अजीत पुत्र रामशंकर, 5 वर्षीय आंचल पुत्री रामजीत को गंभीर चोटें आईं। ग्रामीणों ने घायल बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा पहुंचाया। जहां सोनी की हालत गंभीर देख ओपेक चिकित्सालय कैली रेफर कर दिया। वहीं आंचल और अजीत का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुदरहा में चल रहा है। नायब तहसीलदार अमर चंद्र वर्मा और लेखपाल इंद्रजीत यादव ने मौके का निरीक्षण किया।

मनोज के पास एक ही पुत्र किशन था। इसके अलावा एक पुत्री सोनी है। वह मेहनत मजदूरी कर बच्चों का पालन पोषण कर रहा था। अचानक इस हादसे में मनोज के इकलौते पुत्र किशन की मौत से उसके घर का चिराग ही बुझ गया। वहीं बेटी सोनी की भी हालत नाजुक बनी हुई है। वह ओपेक अस्पताल कैली में जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। बेटे की मौत और बेटी को नाजुक हालत में देख मां बाप का रो-रो कर बुरा हाल है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी