अधूरा छोड़ दिया नाला निर्माण, आवागमन ठप

नाले की खोदाई बस्ती-बांसी मार्ग पर की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Sep 2020 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 05:03 AM (IST)
अधूरा छोड़ दिया नाला निर्माण, आवागमन ठप
अधूरा छोड़ दिया नाला निर्माण, आवागमन ठप

जागरण संवाददाता, बस्ती : बस्ती-बांसी मार्ग पर शहर के बड़ेवन मोहल्ले में सड़क के किनारे आधे-अधूरे ही नाले का निर्माण कार्य छोड़ दिया गया है। खोदाई होने के कारण मोहल्लेवासियों का आवागमन ठप हो गया है। लोग पटरा बिछाकर जैसे-तैसे घरों से निकल रहे हैं। छह माह से नगरपालिका का यह कार्य अधर में लटका है।

आइटीआइ संस्थान के निकट से बड़ेवन तक साढे़ नौ लाख की लागत से 250 मीटर लंबाई में सड़क के किनारे नाला निर्माण होना था। छह माह पहले ही यह कार्य शुरू हुआ। दावा था कि एक माह के भीतर कार्य समाप्त कर दिया जाएगा। सड़क के किनारे खोदाई भी की गई। बीच में बारिश शुरू हो जाने और लॉकडाउन होने की वजह से यह कार्य ठप हो गया था। इधर एक अगस्त में निर्माण कार्य शुरू हुआ तो फिर लापरवाही सामने आई। एसबीआइ कोर्ट एरिया के अलावा तमाम प्रतिष्ठानों के सामने नाला निर्माण अधूरा ही छोड़ दिया गया है। बैंक में आने-जाने वालों को मुसीबत हो रही है। बुजुर्ग उपभोक्ता पटरों के बनाए गए जुगाड़ से नाला नहीं पार कर पा रहे हैं। उधर मोहल्लेवासियों को घरों से निकलने के लिए भी जुगाड़ का सहारा लेना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग होने के नाते दुर्घटना की भी आशंका रहती है।

---

आवागमन के लिए निर्माणाधीन नाले पर पत्थर ढालने के निर्देश ठीकेदार को दिए गए हैं। शीघ्र निर्माण कार्य भी पूरा कराया जाएगा। एक बार नोटिस भी दी जा चुकी है।

अखिलेश कुमार, ईओ, नपा

chat bot
आपका साथी