जल निकासी की समस्या से हर कोई परेशान

सोनहा-शिवाघाट मार्ग पर भिरिया में सड़क पर भरा है पानी तीन पहले हुई बारिश ने खोल दी स्ट्रांग ड्रेनेज सिस्टम की पोल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:48 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:48 PM (IST)
जल निकासी की समस्या से हर कोई परेशान
जल निकासी की समस्या से हर कोई परेशान

जागरण संवाददाता, भानपुर, बस्ती: सोनहा-शिवाघाट मार्ग के भिरिया पड़ाव पर स्ट्रांग वाटर ड्रेनेज योजना के तहत जलनिकासी की समस्या से निजात दिलाने के लिए ह्यूम पाइप से भूमिगत नाली का निर्माण कराया गया है। जिला पंचायत निधि से लाखों रुपये खर्च होने के बाद भी राहगीरों व स्थानीय लोगों को जलभराव की समस्या से निजात नहीं मिल सकी है।

तीन दिन पूर्व हुई बारिश ने परियोजना की पोल खोल दी है। ह्यूम पाइप में सड़क का पानी नहीं जा पा रहा है, जो जा भी रहा है, वह बहकर नाले में नहीं जा रहा है। तेलियाडीह चारागाह से भिरिया तक जिला पंचायत द्वारा ह्यूम पाइप डाला गया है, जबकि भिरिया पड़ाव से नाले तक क्षेत्र पंचायत द्वारा पंचायत चुनाव के पूर्व भूमिगत नाली का निर्माण कराया गया था। जिला पंचायत द्वारा कराए गए काम का शिलापट तो लगा है, लेकिन उस पर योजना की लागत नहीं दर्शाई गई है। शिलापट में कार्य स्थल रुधौली ब्लाक में होना दर्शाया गया है। हकीकत में कार्य स्थल सल्टौआ गोपालपुर विकास खंड में है। क्षेत्र पंचायत निधि से कराए गए कार्य का कोई बोर्ड या शिलापट नहीं लगाया गया है। योजना की लागत न दर्शाए जाने व शिलापट न लगाए जाने से सरकार के जीरो टॉलरेंस की नीति का मखौल उड़ रहा है।

अपर मुख्य अधिकारी विकास मिश्र ने बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष संजय चौधरी और जिला पंचायत के इंजीनियर के साथ मौके का निरीक्षण किया गया है। संबंधित ठीकेदार को नोटिस जारी कर 15 दिन के अंदर कार्य में सुधार लाने का निर्देश दिया गया है। यदि ऐसा नहीं हुआ तो ठीकेदार को ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी