Search : अाखिर इस शहर में घर-घर जाकर क्यों तलाशे जा रहे बांग्लादेशी Bareilly News

शासन के निर्देश पर अभियान चलाकर इलाके में रह रहे बांग्लादेशी समेत अन्य बाहरी लोगों की तलाश कराई जा रही है। पुलिस टीम घर-घर जाकर इस बात की जानकारी जुटा रही है

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Oct 2019 08:34 AM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 08:34 AM (IST)
Search : अाखिर इस शहर में घर-घर जाकर क्यों तलाशे जा रहे बांग्लादेशी Bareilly News
Search : अाखिर इस शहर में घर-घर जाकर क्यों तलाशे जा रहे बांग्लादेशी Bareilly News

जेएनएन, बरेली : शासन के निर्देश पर अभियान चलाकर इलाके में रह रहे बांग्लादेशी समेत अन्य बाहरी लोगों की तलाश कराई जा रही है। पुलिस टीम घर-घर जाकर इस बात की जानकारी जुटा रही है कि कहीं क्षेत्र में कोई बाहरी व्यक्ति तो नहीं रह रहा है।

चलाया जा रहा अभियान

थाना अलीगंज पुलिस की ओर से अभियान के लिए कई टीमें लगाई गई हैं। टीमें गांव में घर-घर जाकर लोगों का सत्यापन कर रही है। उनके आधार कार्ड व क्षेत्र में कब से रह रहे हैं, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। यह पता किया जा रहा है कि कहीं कोई बाहरी शरण लेकर तो नहीं रह रहा। थानाध्यक्ष मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि शासन के निर्देशों पर 13 अक्टूबर से सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

बांग्लादे‍शियों पर खास नजर

जिसमें यहां रह रहे किरायेदारों का भी सत्यापन कराया जा रहा है। उनका आधार कार्ड भी तलाशा जा रहा है। पुलिस ने इस क्षेत्र में कबाड़ का काम करने वाले सात दुकानदारों की दुकानें भी चेक कीं। उन्होंने बताया कि इस बात की विशेष रूप से चेकिंग की जा रही है कि कहीं कोई बांग्लादेशी या विदेशी व्यक्ति तो यहां पर शरण नहीं लिए हुए है। शीघ्र ही इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को दी जाएगी।

बहेड़ी और आंवला में हैं डेरे

जिले में आंवला, बहेड़ी और मीरगंज इलाके में बांग्लादेशियों के कई डेरे हैं। जिसमें बांग्लादेशी शरण लिए हुए हैं। समय-समय पर एलआइयू की ओर से इसकी रिपोर्ट भी शासन को भेजी जाती रही है। 

chat bot
आपका साथी