बरेली कालेज : पीड़ित छात्र ने रैगिंग मामले की शिकायत यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल से की

बरेली कॉलेज में रैगिंग का प्रकरण अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) तक पहुंच गया है। बुधवार को पीड़ित छात्र वंश चतुर्वेदी ने यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। सेल ने कहा है कि कॉलेज के प्राचार्य से मामले की रिपोर्ट ली जाएगी।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Dec 2020 04:48 PM (IST) Updated:Thu, 24 Dec 2020 04:48 PM (IST)
बरेली कालेज : पीड़ित छात्र ने रैगिंग मामले की शिकायत यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल से की
24 घंटे में कॉलेज के प्राचार्य, विश्वविद्यालय के कुलपति सहित क्षेत्रीय पुलिस से मामले की रिपोर्ट ली जाएगी।

बरेली, जेएनएन। बरेली कॉलेज में रैगिंग का प्रकरण अब विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) तक पहुंच गया है। बुधवार को पीड़ित छात्र वंश चतुर्वेदी ने यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद उसे आश्वासन दिया गया कि 24 घंटे में कॉलेज के प्राचार्य, विश्वविद्यालय के कुलपति सहित क्षेत्रीय पुलिस से मामले की रिपोर्ट ली जाएगी।तीन दिसंबर को एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के छात्र वंश चतुर्वेदी के साथ रैगिंग की घटना हुई थी। कॉलेज ने एंटी रैगिंग कमेटी को मामला सौंप दिया था। लेकिन कमेटी ने बयानों के आधार पर रैगिंग की घटना से इंकार करते हुए सिर्फ मारपीट का दावा किया। जांच रिपोर्ट से संतुष्ट न होने पर छात्र वंश ने राज्यापाल, मुख्यमंत्री के बाद अब यूजीसी की एंटी रैगिंग सेल में शिकायत दर्ज कराई। उसका कहना है कि वहां से जांच का आश्वासन मिला है। बरेली कॉलेज में वंश चतुर्वेदी के साथ कॉलेज के ही कुछ छात्रों ने परिचय के दौरान मारपीट की थी। इस मामले की पुलिस भी जांच कर रही है। पुलिस एंटी रैगिंग कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही छात्रों पर कार्रवाई करेगी। कमेटी ने रैगिंग न होने की बात कही थी। जबकि वंश ने कमेटी पर रैगिंग मामले को दबाने का आरोप लगाया 

प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक आज

बरेली कॉलेज में रैगिंग मामले में एंटी रैगिंग कमेटी की रिपोर्ट बुधवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड को मिल गई। चीफ प्रॉक्टर डॉ. वंदना शर्मा का कहना है कि रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं। गुरुवार को बोर्ड की बैठक बुलाकर आरोपित छात्रों पर कार्रवाई तय की जाएगी।

chat bot
आपका साथी