काशी से सौंदर्य में कम नहीं होंगे नाथ नगरी के भव्य द्वार, आगंतुकों का करेंगे स्वागत

भव्य काशी अयोध्या के साथ ही नाथ नगरी बरेली की सुंदरता को भी जल्द चार चांद लगेंगे। बाहर से आने वालों के स्वागत को तीन सड़कों पर भव्य द्वार का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बीडीए ने आकर्षक डिजाइन बनाया है। यह द्वार शहर की पहचान होंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 16 Dec 2021 04:36 PM (IST) Updated:Thu, 16 Dec 2021 04:36 PM (IST)
काशी से सौंदर्य में कम नहीं होंगे नाथ नगरी के भव्य द्वार, आगंतुकों का करेंगे स्वागत
काशी से सौंदर्य में कम नहीं होंगे नाथ नगरी के भव्य द्वार, आगंतुकों का करेंगे स्वागत

बरेली, जेएनएन। भव्य काशी, अयोध्या के साथ ही नाथ नगरी बरेली की सुंदरता को भी जल्द चार चांद लगेंगे। बाहर से आने वालों के स्वागत को तीन सड़कों पर भव्य द्वार का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बीडीए ने आकर्षक डिजाइन बनाया है। यह द्वार शहर की पहचान होंगे।

बरेली विकास प्राधिकरण ने शहर के विकास के लिए तमाम योजनाएं शुरू की हैं। रामगंगा नगर आवासीय योजना के विकास के साथ ही शहर में पहली बार छह लेन की सड़कों का निर्माण बीडीए करा रहा है। अब शहर को खास पहचान दिलाने के लिए यहां तीन प्रमुख सड़कों पर भव्य द्वार बनाने की योजना तैयार की है। नाथ नगरी के रूप में पहचान रखने वाले शहर में जल्द भगवान राम और उनके भाइयों के नाम से द्वार दिखाई देंगे।

यह द्वार भगवान राम की मर्यादा और भाइयों के प्रेम की सीख देते नजर आएंगे। बाहर से आने वाले आगंतुकों के स्वागत के साथ ही यह शहर को खास पहचान दिलाएंगे। रजऊ परसपुर में शाहजहांपुर रोड पर राम द्वार, बदायूं रोड पर लक्ष्मण द्वार और रामपुर रोड पर परसाखेड़ा झुमका तिराहे के पास भरत द्वार का निर्माण किया जाएगा। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि तीनों द्वार बेहद आकर्षक और भव्य होंगे। एक्सपर्ट से इनका डिजाइन तैयार कराया जा रहा है। जल्द तीनों द्वार का निर्माण होगा, आने वाले समय में यह शहर की पहचान बनेंगे।

chat bot
आपका साथी