यू-ट्यूब पर सुनी कविता सुनाने पर सस्पेंड हुआ वाणिज्य कर विभाग का बाबू, मुख्यालय भेजी रिपोर्ट Bareilly News

वाणिज्य कर विभाग के स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मंच से बाबू ने प्रधानमंत्री पर टिप्पणी कर दी थी। प्रकरण में गुरुवार शाम को आरोपित बाबू सस्पेंड कर दिया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 09:33 AM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 09:33 AM (IST)
यू-ट्यूब पर सुनी कविता सुनाने पर सस्पेंड हुआ वाणिज्य कर विभाग का बाबू, मुख्यालय भेजी रिपोर्ट Bareilly News
यू-ट्यूब पर सुनी कविता सुनाने पर सस्पेंड हुआ वाणिज्य कर विभाग का बाबू, मुख्यालय भेजी रिपोर्ट Bareilly News

बरेली, जेएनएन : वाणिज्य कर विभाग के स्थापना दिवस पर कैंट में विभाग के जोनल कार्यालय में बुधवार को स्थापना दिवस का आयोजित हुआ था। कुछ कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। इसके बाद मंच से गीत-गजल का दौर शुरू हुआ। इसी दौरान बाबू प्रेमपाल सिंह ने नेताओं पर तंज कसते हुए कविता सुनानी शुरू कर दी। जिसे उन्होंने यू-ट्यूब पर सुना था। उसी में प्रधानमंत्री को लेकर भी टिप्पणी कर दी। कार्यक्रम में उपस्थित व्यापारियों ने इसका विरोध किया तो कार्यक्रम खत्म कर दिया गया। प्रकरण में गुरुवार शाम को आरोपित बाबू सस्पेंड कर दिया गया। 

एडिशनल कमिश्नर ग्रेड वन एमएन वर्मा ने बताया कि आरोपित बाबू के खिलाफ मुख्यालय में रिपोर्ट भेजी थी। शाम को वहां से बाबू को सस्पेंड किए जाने का आदेश आ गया। दूसरी ओर, गुरुवार को दोपहर में व्यापारी नेता देवेंद्र जोशी, विशाल मेहरोत्र, शोभित सक्सेना आदि कैंट थाने पहुंचे और बाबू के खिलाफ तहरीर दी। जिसमें कहा गया कि बाबू ने तंज कर भावनाएं आहत कीं। जिसके बाद देर शाम आरोपित के खिलाफ धारा 505 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

आपके कमरे में पीएम, सीएम की फोटो तक नहीं : प्रधानमंत्री पर टिप्पणी मामले में भाजपा महानगर अध्यक्ष केएम अरोड़ा ने वाणिज्यकर एडिशनल कमिश्नर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पर टिप्पणी अशोभनीय है। उन्होंने एतराज जताया कि एडिशनल कमिश्नर के ऑफिस में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का फोटो भी नहीं लगा है। उन्होंने नियमावली भी मांगी है। एडिशनल कमिश्नर वाणिज्य कर बरेली जोन बरेली से मिलने वालों में महानगर अध्यक्ष डॉ. केएम अरोड़ा, महामंत्री प्रभु दयाल लोधी, अधीर सक्सेना, बंटी ठाकुर, प्रदीप अग्रवाल, विष्णु शर्मा, राज अग्रवाल, अमरीश कठेरिया मौजूद रहे।

बाबू बोला, यू-ट्यूब पर सुनी थी कविता सोचा कार्यक्रम में सुना दूं

पूरे मामले में बाबू प्रेमपाल का कहना है कि यूट्यूब पर यह कविता उन्होंने सुनी थी। आयोजन के दौरान सभी कर्मचारी अपने गीत, कविताएं सुना रहे थे। इसलिए उन्होंने ने भी कविता सुना दी। मैंने खुद वह कविता नहीं लिखी थी। मेरी मंशा किसी की भावनाएं आहत करने की नहीं थी।

प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने पर बाबू को सस्पेंड कर दिया गया है। मुख्यालय को पूरे मामले की रिपोर्ट भेजकर जांच की जा रही है।

- एमएन वर्मा, एडिशनल कमिश्नर, वाणिज्यकर विभाग

व्यापारियों ने मुझे तहरीर सौंपी थी। कैंट थाने में लोगों की भावनाओं को आहत करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

- अशोक कुमार, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी