बाढ़ में बह गया रपटा पुल, बरेली-बीसलपुर मार्ग पर यातायात हुआ बंद

पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश और बैराज से पानी छोड़े जाने से तराई क्षेत्र बाढ़ से जूझ रहा है। प्रमुख मार्गो पर पानी भरने से यातायात बाधित हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Aug 2018 02:08 PM (IST) Updated:Thu, 16 Aug 2018 02:08 PM (IST)
बाढ़ में बह गया रपटा पुल, बरेली-बीसलपुर मार्ग पर यातायात हुआ बंद
बाढ़ में बह गया रपटा पुल, बरेली-बीसलपुर मार्ग पर यातायात हुआ बंद

जेएनएन, बरेली। पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश और बैराज से लगातार पानी छोड़े जाने से तराई क्षेत्र की नदियां उफान पर हैं। नदियों के आसपास स्थित ज्यादातर गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहीं, नदियों का बहाव तेज होने से लगातार कटान हो रहा है। इसने गांव में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

पीलीभीत की देवहा नदी में बाढ़ आ जाने से बीसलपुर-बरेली मार्ग पर बनाया गया अस्थाई रपटा पुल बुधवार रात तेज बहाव के कारण बह गया। इससे पुल के दोनों ओर स्थित गांव में रहने वाली आबादी के सामने आवागमन का संकट खड़ा हो गया है।

इसके अलावा बाढ़ का पानी अंदर तक घुस आने के कारण बीसलपुर-नवदिया, सितारगंज-बीसलपुर-पीलीभीत मार्ग भी जलमग्न हो गया। मार्ग पर कई फीट पानी भरा होने से यातायात प्रभावित हो गया है। आसपास स्थित गांव के कई विद्यालयों के परिसर में पानी भरा होने पर अवकाश कर दिया गया। प्रमुख मार्गो पर पानी भर जाने के कारण बरेली-बीसलपुर, बीसलपुर-पीलीभीत और बीसलपुर-खुदागंज मार्ग पर यातायात बंद हो गया है। बीसलपुर से बरेली पहुंचने के लिए लोगों को 130 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा है। केवल शाहजहापुर-बीसलपुर मार्ग ही खुला है।

--करंट लगने से अधेड़ की मौत : जानवर का चारा लेकर घर लौट रहे अधेड़ की बिजली के टूटे तार की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गई। शाहजहापुर के निगोही थाना क्षेत्र के गाव कल्याणपुर निवासी जगदीश पुत्र हेमराज उम्र 50 वर्ष दोपहर एक बजे जानवरों का चारा लेकर घर लौट रहे थे, घर के बाहर बिजली के पोल से अचानक तार टूटकर गिर गया। इससे वह उसकी चपेट में आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मौके पर तहसीलदार व ब्लॉक प्रमुख मनोज कुमार वर्मा पहुंचे और परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी