बरेली में पीडब्ल्यूडी के पास बजट नहीं, बीडीए बनाएगा सिटी स्टेशन रोड

बदहाल सिटी स्टेशन रोड के सुधार के लिए बरेली विकास प्राधिकरण आगे आया है। पीडब्ल्यूडी शासन से बजट उपलब्ध होने के इंतजार में बैठा है वही बीडीए ने सड़क निर्माण की तैयारी की है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Nov 2021 07:45 PM (IST) Updated:Sun, 21 Nov 2021 07:45 PM (IST)
बरेली में पीडब्ल्यूडी के पास बजट नहीं, बीडीए बनाएगा सिटी स्टेशन रोड
बरेली में पीडब्ल्यूडी के पास बजट नहीं, बीडीए बनाएगा सिटी स्टेशन रोड

जागरण संवाददाता, बरेली: बदहाल सिटी स्टेशन रोड के सुधार के लिए बरेली विकास प्राधिकरण आगे आया है। पीडब्ल्यूडी शासन से बजट उपलब्ध होने के इंतजार में बैठा है, वही बीडीए ने सड़क निर्माण की तैयारी की है। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

शहर से होकर निकलने वाला पुराना नेशनल हाईवे लंबे समय से जर्जर पड़ा है। किला पुल से सिटी स्टेशन होते हुए चौपुला पुल तक सड़क का एक हिस्सा लंबे समय तक बदहाल रहा। वहां सीवर लाइन डालने के बाद सिर्फ मिट्टी से पाट दिया गया था। इस कारण सड़क के एक हिस्से पर ही वाहनों का लोड रहा, जिससे वह हिस्सा भी गड्ढों से भर गया। पीडब्ल्यूडी ने एक बार सड़क के गड्ढे भरे, लेकिन अगली बारिश में ही सड़क फिर उखड़ गई। इसके बाद समस्या के स्थायी निराकरण के लिए पीडब्ल्यूडी ने सिटी स्टेशन के सामने करीब 900 मीटर का हिस्सा सीसी सड़क का बनाने का फैसला लिया। परसाखेड़ा से चौपुला चौराहा तक सड़क चौड़ीकरण के एस्टीमेट में ही सीसी सड़क का भी एस्टीमेट मिलाकर शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया। पांच माह बीतने के बाद भी शासन से बजट मंजूर नहीं हुआ है। इस कारण यहां राहगीरों की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं। समस्या के निस्तारण के लिए अब बीडीए वहां सड़क का निर्माण कराएगा। प्राधिकरण के अधीक्षण अभियंता राजीव दीक्षित ने बताया कि पीडब्ल्यूडी की मिनी बाइपास, सौ फुटा समेत अन्य कई सड़कें प्राधिकरण ने बनाई हैं। सिटी स्टेशन वाली सड़क का भी निर्माण अब प्राधिकरण करेगा। सड़क पीडब्ल्यूडी की होने के कारण उनसे अनुमति ली गई है। वही, पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता मुस्तेहसिन निसार के अनुसार शहर की इस सड़क का निर्माण बीडीए कराएगा। इस बाबत उन्हें पत्र भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी