जानिए क्यों इस सिरफिरे ने महिला और मासूम पर फेंक तेजाब

गांव ठिरिया कल्याणपुर में तेजाबकांड न किसी की हत्या करने के लिए किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 02:33 AM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 02:33 AM (IST)
जानिए क्यों इस सिरफिरे ने महिला और मासूम पर फेंक तेजाब
जानिए क्यों इस सिरफिरे ने महिला और मासूम पर फेंक तेजाब

बरेली, जेएनएन: गांव ठिरिया कल्याणपुर में तेजाबकांड न किसी की हत्या करने के लिए किया गया और न ही बदला लेना था। यह साजिश सिर्फ संपत्ति के विवाद में अपने भाई को फंसाने के लिए गांव के ही एक युवक भागीरथ ने रची थी। पुलिस ने शनिवार को उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की तो वारदात कुबूल कर ली। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया।

शाही क्षेत्र के गांव ठिरिया कल्याणपुर गांव में गुरुवार रात को प्रेमपाल के घर में उसकी पत्‍‌नी राजकुमारी और दो बच्चों पर तेजाब फेंका गया था, जिसमें तीनों झुलस गए थे। मौके पर गांव के ओमकार का आधार कार्ड व फोटो मिला था। पुलिस ने उससे पूछताछ की।ओमकार ने बताया कि प्रेमपाल तो उसका अच्छा दोस्त है। दोनों साथ में मजदूरी करते हैं। उसने वारदात नहीं की। अपने भाई पर उसे फंसाने के लिए शक जताया। पुलिस ने भागीरथ को पकड़ा। सख्ती से पूछताछ में वह टूट गया।

दो माह पहले उड़ा दिया था भाई का आधार कार्ड

सीओ जगमोहन सिंह बुटोला ने बताया कि ओमकार व भागीरथ के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। दो माह पहले भागीरथ ने ही भाई का आधार कार्ड व फोटो उड़ा दी थी। यही प्रेमपाल के घर में वारदात के बाद पर्स में रखकर फेंके थे।

धान व्यापारी से दिनदहाड़े 65 हजार की लूट

संवाद सूत्र, धौराटाडा :

धौराटांडा-अटामांडा रोड पर शनिवार को बाइकसवार तीन बदमाशों ने एक धान व्यापारी से कनपटी पर तमंचा लगाकर 65 हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया। कुछ दूर ही खड़ी यूपी-100 को सूचना दी, लेकिन पुलिसकर्मी लुटेरों का पीछा करने के बजाय रास्ता बदलकर निकल गए। एसपी देहात संसार सिंह ने यूपी-100 के पुलिसकर्मियों को जमकर हड़काया और निलंबत करने तक की चेतावनी दी।

धौराटाडा के वार्ड 15 निवासी धान व्यापारी अमीर अहमद बाइक से भैरपुरा की साप्ताहिक बाजार में धान खरीदने जा रहे थे। व्यापारी ने बताया कि धौराटाडा-आटामाडा रोड पर कमुआ व गौटिया के बीच तालाब के पास से गुजरते वक्त बाइकसवार तीन बदमाशों ने रोका। कनपटी पर तमंचा लगा दिया और जेब में रखे 65 हजार रुपये, मोबाइल लूट लिए। तीनों नकाबपोश थे, जिनकी उम्र करीब 25-30 साल की थी। वारदात कर बदमाश नैनीताल हाईवे की ओर भाग गए।

राहगीरों की सूचना पर चौकी पुलिस पहुंची

व्यापारी के कहने के बाद भी यूपी-100 ने मदद नहीं की। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी, तब चौकी से पुलिसकर्मी पहुंचे। तब तक बदमाश बहुत दूर हो चुके थे। तलाश के बावजूद सुराग नहीं लग सका।

तुम्हें सस्पेंड कराता हूं

एसपी देहात ने व्यापारी की शिकायत पर यूपी-100 (0224 गाड़ी) को मौके पर बुला लिया। इसके पुलिस कर्मियों को जमकर हड़काया। कहा कि जब शिकायत की गई तब बदमाशों का पीछा क्यों नहीं किया गया। सस्पेंड कराने की चेतावनी तक दे डाली।

chat bot
आपका साथी