अब तक हो गए 64 हजार नए कनेक्शन

By Edited By: Publish:Sat, 26 Jul 2014 12:58 AM (IST) Updated:Sat, 26 Jul 2014 12:58 AM (IST)
अब तक हो गए 64 हजार नए कनेक्शन

जागरण संवाददाता, बरेली : बिजली विभाग का कनेक्शन देने का अभियान तेजी से चल रहा है। इस अभियान को अभी एक महीना भी नहीं हुआ कि 64 हजार कनेक्शन नए हो गए है। यह सिलसिला 31 अगस्त तक चलेगा। साथ ही लोड बढ़ाने का भी अभियान चल रहा है।

बिजली विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए कनेक्शन देने की प्रक्रिया को सरल बनाया। साथ ही एक जुलाई से कनेक्शन देने का अभियान शुरू कर दिया। इस अभियान के तहत बिना तमाम औपचारिकता के कनेक्शन दिए जा रहे हैं। कनेक्शन की निर्धारित शुल्क एक किलोवाट की 2157 रुपये और दो किलोवाट की 2805 रुपये है। इसका भुगतान करके लोग आसानी से कनेक्शन ले रहे हैं। मुख्य अभियंता पीके गुप्ता ने बताया कि मंडल भर में अब तक 64 हजार कनेक्शन हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि कनेक्शन देने का सिलसिला 31 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान लोगों से कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा। लोग आसानी से कनेक्शन ले सकते हैं। इसके साथ ही लोड बढ़ाने का भी अभियान चल रहा है। अब तक 10 हजार घरों के लोड भी बढ़ाए जा चुके हैं।

लोड के अनुसार लगाएंगे ट्रांसफार्मर

मुख्य अभियंता पीके गुप्ता ने बताया कि अभी तक स्थिति यह है कि जिस मोहल्ले में 400 किलोवाट का ट्रांसफार्मर लगा है। वहां पर उतनी क्षमता के कनेक्शन नहीं है और राजस्व नहीं आ रहा है। लेकिन वास्तविकता यह है उस इलाके में लोग कटिया लगाए हुए हैं और जितने का ट्रांसफार्मर लगा है उससे अधिक लोड है। अब कनेक्शन हो जाएंगे और राजस्व आएगा तो ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इस महीने 18 नए ट्रांसफार्मरों की अनुमति दे दी है।

chat bot
आपका साथी