आगरा के लिए चलवाई जाए कुमाऊं एक्सप्रेस

कुमाऊं एक्सप्रेस को फिर से चलाने की मांग केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने रेल मंत्री से की है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 02:23 AM (IST)
आगरा के लिए चलवाई जाए कुमाऊं एक्सप्रेस
आगरा के लिए चलवाई जाए कुमाऊं एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, बरेली: ब्रॉडगेज के दौरान बंद हुई काठगोदाम से आगरा जाने वाली कुमाऊं एक्सप्रेस को फिर से चलाने की मांग केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने रेल मंत्री से की है। केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने बुधवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर आग्रह किया। इस पर रेल मंत्री ने बोर्ड को निर्देश जारी कर दिए। इतना ही नहीं जंक्शन पर एस्केलेटर को मुरादाबाद की दिशा में लगाने पर केन्द्रीय मंत्री ने उत्तर रेलवे के जीएम से नाराजगी व्यक्त की।

मंगलवार की सुबह केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने जंक्शन पहुंचकर स्टेशन का निरीक्षण किया था। बुधवार को केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार की दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात हुई। यहां उत्तर रेलवे के जीएम भी मौजूद थे। संतोष गंगवार ने रेल मंत्री को बताया कि 2 अक्तूबर 2017 को उन्होंने बरेली जंक्शन का निरीक्षण किया था। इस दौरान मुरादाबाद मंडल के अधिकारी भी थे। तब तय हुआ था कि एस्केलेटर लखनऊ दिशा में आरपीएफ की तरफ लगेगा। लेकिन अब अधिकारियों ने स्थान परिवर्तन कर इसे मुरादाबाद की दिशा में लगाने का काम शुरू कर दिया। संतोष गंगवार ने रेल मंत्री से इसे लखनऊ दिशा में लगवाए जाने को कहा है। बता दें कि कुमाऊं एक्सप्रेस दो साल पहले आमान परिवर्तन के दौरान बंद कर दी गई थी। इसकी जगह आगरा जाने के लिए मंगलवार को आगरा फोर्ट चलाई थी। रेल मंत्री ने इसके लिए बोर्ड को लिख दिया है।

इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री ने सप्तक्रांति, एनजेपी-एनडीएलएस एक्सप्रेस, एनजेपी-यूडीजेड एक्सप्रेस, जनसाधारण, दुर्गियान, कर्मभूमि, बेगमपुरा, गाजीपुर-वैष्णोदेवी एक्सप्रेस समेत नौ ट्रेनों के बरेली जंक्शन पर स्टॉपेज की भी मांग की।

chat bot
आपका साथी