ऊर्जा मंत्री को ईमेल भेजा तब मिला डाक्टर को बिजली कनेक्शन, तीन महीने से कर रहे थे टाल मटोल

बैंक से ब्याज लेकर 20 लाख रुपये तीन माह पहले जमा करने के बाद भी डाक्टर को कनेक्शन नहीं दिया। जिसके बाद उन्होंने ऊर्जा मंत्री को ईमेल कर कनेक्शन कराने की गुहार लगाई। ऊर्जा मंत्रालय से संज्ञान लेने के बाद कनेक्शन जारी किया गया।

By Aqib KhanEdited By: Publish:Sun, 26 Jun 2022 06:51 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jun 2022 06:51 AM (IST)
ऊर्जा मंत्री को ईमेल भेजा तब मिला डाक्टर को बिजली कनेक्शन, तीन महीने से कर रहे थे टाल मटोल
ऊर्जा मंत्री को ईमेल भेजा तब मिला डाक्टर को बिजली कनेक्शन

शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता: ऊर्जा मंत्री भले ही बिजली विभाग के अधिकारियों को उपभोक्ताओं की समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान करने का आदेश दे चुके है। लेकिन जिले में बिजली विभाग के अधिकारियों की मनमानी बंद नहीं हो रही है। बैंक से ब्याज लेकर 20 लाख रुपये तीन माह पहले जमा करने के बाद भी डाक्टर को कनेक्शन नहीं दिया। जिसके बाद उन्होंने ऊर्जा मंत्री को ईमेल कर कनेक्शन कराने की गुहार लगाई। ऊर्जा मंत्रालय से संज्ञान लेने के बाद कनेक्शन जारी किया गया।

शहर के वरिष्ठ डाक्टर सोमशेखर दीक्षित ने तीन माह पहले एमआरआइ मशीन लगाने के लिए 120 किलोवाट का कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया था। इसके लिए बैंक से ऋण लेकर 20 लाख रुपये भी उसी समय जमा कर दिये थे। 20 दिन में कनेक्शन देने का उन्हें आश्वासन दिया गया था। लेकिन रुपये जमा होने के बाद कनेक्शन देने के नाम पर टाल मटोल किया जाने लगा। ऐसे में छह जून को डा. शेखर ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा को ईमेल भेजकर बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मनमानी से अवगत कराया था। ईमेल का संज्ञान लेते हुए ऊर्जा मंत्रालय से जल्द कनेक्शन देने के आदेश हुए थे। जिसके बाद चार से छह दिन में ही सभी प्रक्रिया पूरी कराकर कनेक्शन दे दिया गया। यहीं नहीं कनेक्शन होने के बाद ऊर्जा मंत्रालय से डा. शेखर के पास फोन पर इसकी जानकारी भी ली गई।

chat bot
आपका साथी