दिवाली करीब, बरेली से हवाई उड़ान बहुत दूर

बरेली, जेएनएन: एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर की टीम ने बरेली एयर टर्मिनल का दौरा किया था। इसक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:38 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:38 AM (IST)
दिवाली करीब, बरेली से हवाई उड़ान बहुत दूर
दिवाली करीब, बरेली से हवाई उड़ान बहुत दूर

बरेली, जेएनएन: एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर की टीम ने बरेली एयर टर्मिनल का दौरा किया था। इसके बाद दिवाली तक बरेली से दिल्ली की उड़ान शुरू करने का दावा किया गया था। केंद्र सरकार की ओर से जारी 78 नए हवाई रूटों में बरेली-दिल्ली को शामिल करने से इस उम्मीद को बल मिला। अब दिवाली नजदीक है, लेकिन एयर इंडिया की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। दी डायरेक्ट्रेट जनरल आफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) में आवेदन करने के बाद एलायंस एयर ने बरेली एयरपोर्ट अथॉरिटी से टर्मिनल के नए भवन के निर्माण का ब्योरा मांगा है। 80 फीसद निर्माण पूरे कराए जाने की एक रिपोर्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी से एलाएंस एयर को भेजी जा चुकी है।

20 अगस्त 2020 को एलायंस एयर के सेफ्टी मैनेजर, दो पायलट व अन्य अधिकारी बरेली आए थे। टर्मिनल का जायजा लेने के साथ ही त्रिशूल एयरबेस के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। वह एयरबेस का रनवे कुछ समय के लिए इस्तेमाल करना चाहते थे। कुछ ग्रामीणों से भी विचार साझा किए थे। इस दौरे में वह बरेली के टर्मिनल से संतुष्ट होकर लौटे थे। उम्मीद जताई गई थी कि दिवाली तक लखनऊ से पहले बरेली-दिल्ली की उड़ान मिलने लगेगी। हालिया घटनाक्रम में एलायंस एयर ने उड़ान शुरू करने से पहले डीजीसीए से स्वीकृति ली है।

वर्जन

एलायंस एयर ने हमसे टर्मिनल की कई जानकारियां मांगी हैं। उन्हें उपलब्ध कराया गया है। डीजीसीए से एलायंस एयर ने स्वीकृति के लिए आवेदन किया। उनकी तरफ से उड़ान शुरू करने के लिए हमारे पास कोई इनपुट नहीं भेजा गया।

- राजीव कुलश्रेष्ठ, निदेशक, एयरपोर्ट अथारिटी, बरेली

chat bot
आपका साथी