Development in Bareilly : फरीदपुर में बनेगा रोडवेज बस अड्डा, जानिए क्या होगा फायदा

Development in Bareilly बरेली के फरीदुपर में रोडवेज बस अड्डा बनाए जाने की चली आ रही लंबी मांग को पूरा कर दिया है। शासन ने रोडवेज बस अड्डा बनाए जाने के लिए कार्यदायी संस्था नामित करने के साथ ही परिवहन आयुक्त को प्रथम किश्त भी जारी कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 09:40 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 01:39 PM (IST)
Development in Bareilly : फरीदपुर में बनेगा रोडवेज बस अड्डा, जानिए क्या होगा फायदा
Development in Bareilly : फरीदपुर में बनेगा रोडवेज बस अड्डा, लाखों लोगों को होगा फायदा

बरेली, जेएनएन। Development in Bareilly : बरेली के फरीदुपर में रोडवेज बस अड्डा बनाए जाने की चली आ रही लंबी मांग को पूरा कर दिया है। शासन ने रोडवेज बस अड्डा बनाए जाने के लिए कार्यदायी संस्था नामित करने के साथ ही परिवहन आयुक्त को प्रथम किश्त भी जारी कर दी है। स्थानीय विधायक डा. श्याम बिहारी द्वारा इसके लिए कई बार पत्राचार करने के साथ ही विधानसभा में इसकी मांग की थी। शासन से इस मांग को पूरा किया है। विभाग की ओर से फरीदपुर में बस अड्डा निर्माण के लिए जमीन का चयन पूर्व में ही किया जा चुका था।

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम बरेली परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि बरेली फरीदपुर के बारापत्थर में बस अड्डा बनाए जाने के लिए भूमि का चयन किया गया था। जहां अब बस अड्डा बनाने के लिए विशेष सचिव डा. अखिलेश कुमार मिश्रा ने परिवहन आयुक्त को पत्र जारी करते हुए वित्तीय स्वीकृति भी दी है। यूपी स्टेट कांस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड (यूपी सिडको) को इसका निर्माण करने की जिम्मेदारी दी गई है। बस अड्डा कुल 183.78 लाख रुपये की लागत से इस नए बस अड्डे का निर्माण किया जाना है। बस अड्डे के कुल बजट की 50 प्रतिशत राशि 91.89 लाख रुपये (तय बजट की) 50 प्रतिशत धनराशि भी आवंटित कर दी गई है।

कार्य निरीक्षण के लिए समिति का गठन करने के निर्देश

प्रमुख सचिव ने जारी आदेश में स्पष्ट किया है कि परियोजना के प्रस्तावों का मूल्यांकन (अप्रेजल) एवं उनके औचित्य के परीक्षण के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम किसी वरिष्ठ अधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति का गठन करे। जो कि समय-समय पर निरीक्षण के साथ ही कार्य की गुणवत्ता को जांच सके।

दो साल बाद मिली स्वीकृति

जनपद के फरीदपुर विधानसभा क्षेत्र में रोडवेज बस अड्डे की मांग पर रोडवेज मुख्यालय की ओर से शासन को 13 जनवरी 2020, दो जून 2020 को पत्र लिख बस अड्डा निर्माण के लिए 183.78 लाख की धनराशि का प्रारंभिक आगणन पर सहमति उपलब्ध कराई थी। इसके लिए 30 जनवरी 2019, 31 दिसंबर 2019 को भी पत्र शासन भेजा गया था। दो साल बाद नए वर्ष के आठवें दिन ही इस मांग को पूरा किया है।

इसी वर्ष बनकर तैयार होगा बस अड्डा

क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि शासन से 50 प्रतिशत रुपया जारी होने के साथ ही कार्यदायी संस्था भी नामित हो गई है। सब कुछ सही रहा तो इस वर्ष के अंत तक बस अड्डे का निर्माण पूरा करा इसे शुरू करा दिया जाएगा। इस बस अड्डे के बन जाने से यहां के लोगों को काफी सहुलियत मिलेगी।

chat bot
आपका साथी