साइबर ठग ने बनाई बरेली कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर की फर्जी फेसबुक आइडी, मांगे रुपए

साइबर अपराधी आए दिन किसी न किसी फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर पीड़ितों के परिचितों व रिश्तेदारों से मदद के नाम पर रुपये ठग रहे है। बुधवार को साइबर शातिर ने बरेली कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर की फोटो लगाकर फर्जी आइडी बनाई और उनके परिचितों और रिश्तेदारों से रुपये मांगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 04:49 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 04:49 PM (IST)
साइबर ठग ने बनाई बरेली कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर की फर्जी फेसबुक आइडी, मांगे रुपए
साइबर ठग ने बनाई बरेली कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर की फर्जी फेसबुक आइडी, मांगे रुपए

बरेली, जेएनएन। साइबर अपराधी आए दिन किसी न किसी फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर पीड़ितों के परिचितों व रिश्तेदारों से मदद के नाम पर रुपये ठग रहे है। बुधवार को साइबर शातिरों ने बरेली कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर की फोटो लगाकर फर्जी आइडी बनाई और उनके परिचितों और रिश्तेदारों से रुपये मांगे। असिस्टेंट प्रोफेसर के पास जब उनके रिश्तेदारों ने फोन किया तो उन्हें मामले की जानकारी हुई। जिसके बाद उन्होंने अपने फेसबुक वाल पर फर्जी आइडी बनाए जाने और रुपये मांगने की सूचना देकर फेसबुक से जुड़े लोगों को अलर्ट किया।

बरेली कॉलेज के सैन्य अध्ययन विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. यथार्थ गौतम ने बताया कि बुधवार सुबह से उनके रिश्तेदार और परिचतों के फोन आए। कि खाते में मदद के लिए कितनी रकम डालनी है। उनकी बात सुनकर वह चौंक गए कि उन्होंने कोई मदद मांगी है। जिस पर उन्हें पता चला कि उनके फेसबुक मैसेंजर से मैसेज आया था कि मदद के लिए कुछ रुपयों की जरुरत है। उसमें खाता नंबर भी दिया गया है।

जिसके बाद असिस्टेंट प्राफेसर ने उस फेसबुक को चेक किया तो पता चला साइबर शातिरों ने उनकी फेसबुक से फोटो निकाल कर फर्जी आइडी बनाई है। उसने उनके फेसबुक से जुड़े रिश्तेदारों और परिचितों को मैसेज कर किसी से आठ हजार तो किसी से 10 हजार मदद के नाम पर पेटीएम में डालने के लिए कहा था।

जब उन्होंने चेक किया तो पेटीएम किसी अजनबी का निकला। उन्होंने तत्काल अपने फेसबुक पर फर्जी फेसबुक आइडी का स्क्रीन शॉट लेकर फेसबुक पर डाला और लोगों को अलर्ट करते हुए रकम नहीं डालने की बात कही। उन्हों ने मामले की शिकायत बारादरी पुलिस से भी की है। 

chat bot
आपका साथी