Bareilly-Mathura Fourlane News : बारिश की वजह से बरेली-मथुरा फोरलेन पर धंस रही सड़क, दे रही हादसाें काे निमंत्रण

Bareilly-Mathura Fourlane News बदायूं में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से बरेली-मथुरा फोरलेन की सड़कें धंसनी शुरू गई है। इसकी वजह यह है कि सड़के किनारे की इंटरलाकिंग रोड़ी बजरी की बजाय सिर्फ बालू से की गई है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 01:46 PM (IST)
Bareilly-Mathura Fourlane News : बारिश की वजह से बरेली-मथुरा फोरलेन पर धंस रही सड़क, दे रही हादसाें काे निमंत्रण
Bareilly-Mathura Fourlane News : बारिश की वजह से बरेली-मथुरा फोरलेन पर धंस रही सड़क

 बरेली, जेेएनएन। Bareilly-Mathura Fourlane News : बदायूं में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह से बरेली-मथुरा फोरलेन की सड़कें धंसनी शुरू गई है। इसकी वजह यह है कि सड़के किनारे की इंटरलाकिंग रोड़ी बजरी की बजाय सिर्फ बालू से की गई है। जिससे कई स्थानों पर सड़कें खंती में धंस गई है। इन स्थानों पर अगर मरम्मत कार्य नहीं किया तो बड़े हादसे का सबक बन सकती है।

बदायूं जिले की सीमा में बिनावर क्षेत्र के गांव रसूलपुर से लेकर कछला तक करीब 60 किमी में बरेली-मथुरा फोरलेन मार्ग है। सड़क की गुणवत्ता को लेकर पहले ही सवाल उठ चुके थे। यह मार्ग राष्ट्रीय मार्ग घोषित हो जाने के बाद लोक निर्माण विभाग ने इसे एनएचआइ को हस्तांतरित कर दिया था। राष्ट्रीय मार्ग के मानकों के अनुरूप इसका चौड़ीकरण जारी है। अभी लालपुल तक मार्ग का निर्माण कार्य जारी है। इस बीच बहेड़ी मोड़ से लेकर बालाजी मंदिर तक हाइवे किनारे की सड़कें धंस गई। कई स्थानों पर सड़कें जमीन में धंस गई है।

इसकी वजह फोरलेन को इंटरलाक करने के लिए सड़क किनारे डाला गया बालू बताया जाता रहा है। बालू में न तो रोड़ी है और बजरी। जोकि बारिश की वजह से खंती में बह गया है। जिसके कारण सड़कें भी टूटकर खंती में धंस गई है। दो किलोमीटर के टुकड़े में करीब दर्जनभर जगह इसी तरह सड़के धंस गई। वहां के बालू खंती में बह गई है। अगर इस ओर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं दिया गया तो जल्द ही यहां की सड़के जर्जर जाएंगी। इससे बड़े हादसे हो सकते है।

chat bot
आपका साथी