Bareilly IT Park News : शासन ने जमीन खरीदने के दिए आदेश, जानिए कितने करोड की जमीन पर बनेगा आई टी पार्क

Bareilly IT Park News आइटी पार्क या कहे साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क। शासन ने उद्योग निदेशक कानपुर और यूपी इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लिमिटेड को पत्र जारी करके जमीन खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये देने की वित्तीय स्वीकृति जारी की है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 12:49 PM (IST)
Bareilly IT Park News : शासन ने जमीन खरीदने के दिए आदेश, जानिए कितने करोड की जमीन पर बनेगा आई टी पार्क
Bareilly IT Park News : शासन ने जमीन खरीदने के दिए आदेश

 बरेली, जेएनएन। Bareilly IT Park News : आइटी पार्क या कहे साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क। शासन ने उद्योग निदेशक कानपुर और यूपी इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लिमिटेड को पत्र जारी करके जमीन खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये देने की वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इसके बाद जमीन हस्तातंरण को गति मिलेगी।

बरेली में आइटी पार्क के लिए 27 मार्च को कैबिनेट मंजूरी मिली थी। चार साल में दो बार आइटी पार्क और साइंस पार्क बनाने का खाका खींचा जा चुका है। आखिरकार स्वीकृति मिलने के बाद बुधवार को विशेष सचिव ऋषिरेंद्र कुमार ने उद्योग निदेशक कानपुर के ध्यानार्थ लेटर जारी किया है। जिसमें बरेली के आइटी पार्क की स्वीकृति के बाद भूमि खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी गई है। बरेली प्रशासन के पास वित्तीय स्वीकृति का पत्र पहुंच गया है।

बरेली के सीबीगंज में इंडिन टर्पेनटाइन रेजिन फैक्ट्री (आइटीआर) 16 साल से बंद पड़ी है। इसके एक हिस्से में 100 बेड का ईएसआइ अस्पताल बनने का रास्ता साफ हो चुका है। अगस्त 2020 में तात्कालीन कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने प्रस्ताव के लिए शासन में पत्राचार कर रहे थे। यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीएलसी) की एक टीम ने सितंबर 2020 में आइटीआर की खाली पड़ी जमीन का मुआयना किया। इसके बाद स्वीकृति जारी हो गई।

chat bot
आपका साथी