दो स्वास्थ्य केंद्रों पर बरेली कमिश्नर ने बिठाई जांच, अफसरों को दी एक सप्ताह की मोहलत

बरेली शाहजहांपुर बदायूं और पीलीभीत जिलाें चल रही विकास की परियोजनाओं की मंडलीय समीक्षा में बदायूं में दो स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माणों पर कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने जांच बैठा दी। स्वास्थ्य परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 01:04 PM (IST) Updated:Wed, 14 Oct 2020 01:04 PM (IST)
दो स्वास्थ्य केंद्रों पर बरेली कमिश्नर ने बिठाई जांच, अफसरों को दी एक सप्ताह की मोहलत
दो स्वास्थ्य केंद्रों पर बरेली कमिश्नर ने बिठाई जांच, अफसरों को दी एक सप्ताह की मोहलत

बरेली, जेएनएन। बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं और पीलीभीत जिलाें चल रही विकास की परियोजनाओं की मंडलीय समीक्षा में बदायूं में दो स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माणों पर कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने जांच बैठा दी। स्वास्थ्य परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देश दिए। कोविड के चलते उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य परियोजनाओं पर खास ध्यान देने की जरूरत है। इस सेक्टर के दायित्व सभी की प्राथमिकता में होने चाहिए।

शाहजहांपुर में स्वास्थ्य विभाग की दो परियोजनाओं पर उन्होंने कहा कि एक सप्ताह की मोहलत है। उन्हें पूरा करा लिया लाए। कहा कि हस्तांतरण से पहले परियोजनाओं का भौतिक सत्यापन जरूर कर लिया जाए। जूम एप के जरिये विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों की मंडलीय समीक्षा बैठक में उन्होंने आइवीआरआइ, सेटेलाइट और चौपुला ओवरब्रिज की प्रगति पर संतोष जाहिर किया। उनका कहना था कि इन ओवरब्रिज को जल्दी शुरू करवा लिया जाए। वहीं लाल फाटक ओवरब्रिज में सेतु निगम के निर्माण पूरे हो चुके हैं।

रेलवे अपने हिस्से के निर्माण करवा रहा है, जिसमें एक साल का समय लगेगा। इसी दौरान उन्होंने शासन में पैरवी करके रक्षा मंत्रालय की एनओसी लेने के लिए डीएम नितीश कुमार से कहा। सीवर लाइन प्रोजेक्ट से लोगों को दिक्कत होने पर उन्होंने कहा कि निर्माण कराए, लेकिन लोगों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इन निर्माणों को जल्दी पूरा करने के लिए कहा। 102 नेशनल एंबुलेंस सेवा और 144 एंबुलेंस की समीक्षा में पूरे मंडल में सितंबर में करीब 21474 कॉल मिली थी।

इसी तरह 108 इमरजेंसी सर्विसेज की 139 एंबुलेंस के लिए 7215 कॉल मिली थी। मंडल में मनरेगा के अंतर्गत मानव दिवसों को सृजित करने में मंडल नें लक्ष्य के सापेक्ष 102.87 प्रतिशत उपलब्धि पर उन्होंने संतोष जाहिर किया। कमिश्नर ने खाद्य सुरक्षा, बाल विकास पुष्टाहार, कन्या सुमंगला योजनाओं पर और तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में डीएम बरेली नितीश कुमार ने विकास योजनाओं में ऑपरेशन कायाकल्प सहित कई योजनाओं के बारे में बताया। बैठक में पीलीभीत, बदायूं एवं शाहजहांपुर के डीएम, सीडीओ समेत अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी